Saturday, Jan 22, 2022
-->
congress will soon release the first list of candidates for the up assembly elections rkdsnt

कांग्रेस जल्द जारी करेगी यूपी विधानसभा चुनाव लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

  • Updated on 9/30/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बृहस्पतिवार को राज्य चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुईं जिसमें यह निर्णय लिया गया कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द ही जारी की जाएगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राज्य चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें फैसला किया गया कि उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द जारी की जाएगी। उत्तर प्रदेश की अपनी यात्रा के चौथे दिन प्रियंका ने बंजारा, राजभर, निषाद सहित विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं और मुद्दों को सुना। 

मोदी सरकार ने लगाया महंगाई में तड़का, प्राकृतिक गैस के दाम 62 फीसदी बढ़ाए

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले, प्रियंका गांधी चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा और चर्चा करने के लिए लखनऊ के पांच दिवसीय दौरे पर हैं। वह पार्टी कार्यालय और लखनऊ में अपने आवास कौल हाउस में लगातर बैठकें कर रही हैं। बैठकों के दौरान कांग्रेस महासचिव ने जमीनी स्तर से जानकारी जुटाने के लिए जिला स्तर पर Þवॉर रूमÞ स्थापित करने के बारे में भी चर्चा की ताकि चुनावी रणनीति के तहत आकस्मिक मुद्दों पर त्वरित निर्णय लिया जा सके। पार्टी की प्रस्तावित प्रतिज्ञा यात्रा के मार्गों पर भी चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया गया। 

कारोबारी गुप्ता की मौत का मामला : विपक्ष ने उठाई CBI जांच की मांग 

पार्टी के नेताओं ने बताया कि पार्टी के आला नेताओं ने चुनाव के लिए बूथ प्रबंधन रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा की। तेरह सितंबर के बाद इस महीने प्रियंका का यह दूसरा दौरा है, जब वह पांच दिनों तक वह प्रदेश में रहीं। कांग्रेस पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में 2017 का उप्र विधानसभा चुनाव लड़ा था। सबसे पुरानी कांग्रेस ने 6.25 प्रतिशत के वोट शेयर के साथ 114 सीटों में से सिर्फ सात पर जीत हासिल की थी।  इस बार, कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि वह 2022 के चुनाव बिना किसी बड़े राजनीतिक दल के साथ गठबंधन किए लड़ेगी। 

पीरामल ग्रुप ने कर्ज में डूबी DHFL का अधिग्रहण किया पूरा, चुकाए 34,250 करोड़ रुपये

 

 

 

 

comments

.
.
.
.
.