Tuesday, Jun 22, 2021
-->
congress-wins-in-mohali-municipal-corporation-election-no-open-account-of-akali-dal-bjp-rkdsnt

मोहाली नगर निगम चुनाव में भी कांग्रेस जीती, अकाली दल और भाजपा का नहीं खुला खाता

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने मोहाली नगर निगम चुनाव में बृहस्पतिवार को जीत दर्ज की जबकि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा अपना खाता नहीं खोल पायीं। अधिकारियों ने बताया कि मतगणना पूरी हो गई है जिसमें कांग्रेस ने 37 वार्ड जबकि बाकी 13 पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है। इसके साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी ने सात नगर निगमों में जीत हासिल कर ली है और मोगा नगर निगम में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जहां किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है।

 रंजन गोगोई पर आरोप संबंधी ‘षड्यंत्र’ की सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान पर शुरू की गई जांच बंद 

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के भाई अमरजीत सिंह सिद्धू ने मोहाली नगर निगम के वार्ड नंबर दस से जीत हासिल की है। वह कांग्रेस के मेयर पद के उम्मीदवार भी हैं। बलबीर सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में मोहाली के लोगों को कांग्रेस का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया। 

टाइम पत्रिका की उबरते 100 नेताओं की सूची में चंद्रशेखर समेत 5 भारतीय हस्तियां

शिरोमणि अकाली दल और भाजपा को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि उनके उम्मीदवार मोहाली नगर निगम में एक भी सीट नहीं जीत पाये। चुनाव में आजाद समूह का नेतृत्व करने वाले पूर्व मेयर कुलवंत सिंह वार्ड नम्बर 42 में कांग्रेस के उम्मीदवार अमरीक सिंह सोमल से हार गए। कांग्रेस ने सभी 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे जबकि शिरोमणि अकाली दल ने 43 और भाजपा ने 46 पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। 

चीनी कंपनी VIVO को फिर मिली IPL टूर्नामेंट की स्पॉन्सरशिप

आजाद समूह ने 48 वार्ड पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। मोहाली नगर निगम के वोटों की गिनती बृहस्पतिवार को शुरू हुई थी क्योंकि बुधवार को दो मतदान बूथों पर पुनर्मतदान कराया गया। पंजाब राज्य निर्वाचन आयोग ने 14 फरवरी को मतदान के दौरान अनियमितताओं की रिपोर्ट प्राप्त होने पर पुनर्मतदान का आदेश दिया था। कांग्रेस बुधवार को पंजाब निकाय चुनाव में सफल रही। सत्ताधारी पार्टी ने 109 नगर परिषद और नगर पंचायतों में से अधिकतर पर जीत दर्ज की।

कन्हैया बोले- दिशा रवि ने गलती कर दी, दंगाइयों का समर्थन करती तो शायद...

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 


 

comments

.
.
.
.
.