Saturday, Apr 21, 2018

कर्नाटक चुनावः कांग्रेस विधायकों के कटे टिकट , समर्थकों ने जमकर की तोड़फोड़, देखें Video

  • Updated on 4/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने पत्ते खोल दिए हैं।224 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले इस चुनाव में  मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। रविवार को कांग्रेस ने 218 लोगों की सूची जारी कर दी।

कर्नाटक चुनावः कांग्रेस ने मैदान में उतारे उम्मीदवार, यहां देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने इस चुनाव में आठ विधायकों के टिकट काटते हुए उनकी जगह युवा चेहरों को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस के टिकट बंटवारे से पार्टी के समर्थकों में रोष व्याप्त है। टिकट बंटवारे के विरोध में विधायकों के समर्थकों ने मांड्या में स्थित पार्टी कार्यालय पर जमकर तोड़फोड़ की।

बता दें कि कर्नाटक में कुल 224 सीट हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 122 सीटों पर कब्जा। जबकि भाजपा और जनता दल सेकुलर को सिर्फ 40-40 सीट मिली थी। बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होना है।

कांग्रेस की लिस्ट पर कर्नाटक की हंगल, मायाकोंडा, जगलुर, तिप्तुर, कुनिगल, कोलार, कोल्लेगल, बेलूर, बदामी, कित्तूर, नेलमंगला और अन्य कई विधानसभाओं में टिकट बंटवारे के खिलाफ विरोध के सुर अलापे जा रहे हैं।टिकट बंटवारे को लेकर सारा आरोप मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के उपर लग रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.