Wednesday, Jan 26, 2022
-->
connaught-place-area-no-entry-zone-announced-new-year-releases-albsnt

नए साल के स्वागत में कनॉट प्लेस क्षेत्र No Entry Zone घोषित, गाइडलाइंस जारी 

  • Updated on 12/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए साल के आगाज में बस कुछ ही घंटे बचे है। जिसको लेकर दिल्लीवासियों में काफी उत्साह है। हालांकि कोरोना काल में मास्क पहनने और सामाजिक दूरी को अपनाने की गाइडलाइंस भी जारी की गई है। इसके साथ ही दिल्ली ट्रेफिक पुलिस ने राजधानी में मौजूदा साल के समाप्ति और नए साल का जश्न मनाने की हसरत पालने वाले लोगों के लिये स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किया है।

Delhi Weather Updates: शीतलहर की चपेट में दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बता दें कि इस बाबत ज्वाइंट पुलिस ऑफिसर आईपीएस मनीष कुमार अग्रवाल ने कहा है कि सभी को ट्रैफिक जाम से बचना चाहिये। इसके लिये जो यातायात व्यवस्था तय किये गए उसका कड़ाई से पालन करना चाहिये। खासकरके जिन क्षेत्रों में नए साल को लेकर विशेष इंतजाम का आयोजन किया गया है,वैसे क्षेत्र में जाम की समस्या से बचने के लिये आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

किसान आंदोलनः 200 मीटर के क्षेत्र में महिलाओं के लिए लगा टेंट, 6 पहरेदारों के सुरक्षा में रहती हैं

उन्होंने कहा है कि नए साल की पूर्व संध्या से लेकर नए साल के जश्न के समापन तक  कनॉट प्लेस में आने-जाने को लेकर साफ-साफ गाइडलाइंस जारी की गई है। जिसके तहत रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस के आसपास के क्षेत्र में किसी भी निजी और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इंट्री की अनुमति नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी भी वाहन को कनाट प्लेस के एरिया में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। हालांकि उन्होंने साफ किया कि वे ही लोग जा सकते है जिसके पास वैध पास होंगे।

सफरनामा 2020: CAA के खिलाफ शाहीनबाग का विरोध कैसे बना दिल्ली का चुनावी केंद्र

दूसरी तरफ दक्षिण कनॉट प्लेस से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने का रास्ता भी डायवर्ट कर दिया गया है। साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौज़ खास,हौज़ खास, डिफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आरके पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका, पालम एयरपोर्ट, राजौरी गार्डन एरिया, अशोक विहार एरिया, मॉडल टाउन एरिया, मयूर विहार एरिया और अन्य क्षेत्रों में भी जाने को लेकर ट्रेफिक पुलिस ने एडवाइजारी की है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.