Friday, Jan 28, 2022
-->
connaught place closure on sunday 22nd march 2020 janta curfew coronavirus

कोरोना का कहर: PM मोदी की अपील के बाद बंद रहेगा कनॉट प्लेस

  • Updated on 3/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश दुनिया में कोरोना (Coronavirus) के प्रसार को देखते हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) अपील के बाद रविवार 22 मार्च को दिल्ली के कनॉट प्लेस को बंद करने का फैसला लिया गया है। 22 मार्च को कनॉट प्लेस (Connaught Place) सुबह 07 बजे से रात 09 बजे तक बंद रहेगा। कनॉट प्लेस के व्यापारिक संगठन के अध्यक्ष द्वारा ये निर्देश दिया गया है। उन्होंने कनॉटप्लेस के दुकान मालिकों और व्यपारियों को जारी किए गए निर्देश में कहा है कि देश में महमारी के प्रसार को देखते हुए अपील की जाती है कि 22 मार्च को सभी दुकानें बंद रखी जाएं। 

आज दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने सभी प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों (Private Sector Companies) को सलाह दी है कि वो अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें। सरकार ने कहा है कि मल्टीनेशनल कंपनी, आईटी कंपनी, इंडस्ट्रीज, कोर्पोरेट ऑफिस जो भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में हैं उनके कर्मचारियों को 31 मार्च तक के लिए घर से काम (Work From Home) करने की अनुमति दी जाए। इसके साथ ही सरकार ने दिल्लीवासियों से अपील की है कि सभी अपने घर के अंदर रहें। मुख्यतौर पर बच्चों और बुजुर्गों को घर पर रहने की सलाह दी गई है। 

कोरोना का कहर: केजरीवाल सरकार की प्राइवेट कंपनियों से 'Work From Home' की अपील

20 से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक
बता दें कि गुरुवार को दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजधानी के सभी रेस्टोरेंट (restaurants) 31 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने सभी लोगों को घर में रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक सभाओं में 20 से अधिक लोगों को एकत्र न होने की निर्देश दिए है।

कोरोना से यात्रियों को बचाने मेट्रो ने बनाए नए नियम, नहीं कर सकेंगे पहले जैसी यात्रा

सीधे घर पर पहुंचेगा खाना
सीएम के निर्देशों के मुताबिक खाना खरीदकर ले जाने और घर तक खाना पहुंचाने की सुविधा जारी रहेगी  उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'उप राज्यपाल अनिल बैजल ने सभी सरकारी विभागों, स्वायत्त निकायों और सार्वजनिक उपक्रमों को गतिविधियों को अलग-अलग बांटने और सभी गैर जरूरी सेवाएं स्थगित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार से गैर जरूरी सेवाएं बंद रहेंगी।

comments

.
.
.
.
.