Monday, May 16, 2022
-->
constitution-gives-sense-of-duty-along-with-freedom-bjp

संविधान स्वतंत्रता के साथ कर्तव्यों का बोध भी कराता है: भाजपा

  • Updated on 11/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  संविधान केवल राजनीतिक व्यवस्था कैसे चले यही नहीं बताता है, बल्कि समाज और सामाजिक संस्कृति, प्रशासनिक व्यवस्थाएं कैसे चले यह भी बताता है। यह बात भारतीय संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित एक कार्यक्रम में मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कही। उनके साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, महामंत्री हर्ष मल्होत्रा आदि भी शामिल रहे। 

गोवा में भाजपा अध्यक्ष नड्डा के निशाने पर कांग्रेस की बजाए TMC और AAP 

लेखी ने कहा कि हमारा संविधान बताता है कि व्यवस्थाओं को कैसे चलना चाहिए और हर वर्ग का कर्तव्य क्या है और यही बात इसे दूसरों से अलग करती है।उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र को सबसे बड़ा तो बताया ही जाता है, लेकिन वास्वत में हमारा लोकतंत्र सबसे पुराना भी है। क्योंकि इसकी जडं़े हमारी 500 वर्ष पुरानी संस्कृति में है जहां राजा भी कानून से ऊपर नहीं था और उसे भी नियमों के अनुरुप ही काम करना पड़ता था। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा संविधान को सर्वोपरी मानती है, लेकिन दिल्ली में संविधान विरोधी सरकार है। 

दिल्ली में निर्माण गतिविधियों पर फिर से रोक, प्रभावित श्रमिकों को मिलेगी वित्तीय सहायता: गोपाल राय  

उन्होंने कहा कि ये सरकार वोटों की राजनीति करते हुए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। चाहे तुष्टिकरण की राजनीति करना हो या फिर नई आबकारी नीति को लागू करना हो। उन्होंने कहा कि लेकिन भाजपा यह वादा करती है कि दिल्ली के इस संविधान विरोधी सरकार के खिलाफ  आवाज उठाती रहेगी।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.