Monday, Nov 28, 2022
-->
cooperative-sector-very-happy-with-centre-s-steps-sitharaman

केंद्र के कदमों से सहकारिता क्षेत्र काफी खुश : सीतारमण 

  • Updated on 9/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि स्थानीय सहकारिता क्षेत्र के प्रतिनिधि केंद्र द्वारा उनके लाभ के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों से ‘काफी खुश’ हैं। महाराष्ट्र के पुणे जिले में बारामती लोकसभा क्षेत्र के तीन दिन के दौरे के समापन के बाद सीतारमण ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि जिन लोगों ने सहकारिता क्षेत्र का इस्तेमाल अपने राजनीतिक लाभ के लिए किया था, उन्होंने कभी इसके लिए अलग मंत्रालय बनाने के बारे में नहीं सोचा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहकारिता मंत्रालय का गठन किया है।   

IIM-A में नारायण मूर्ति बोले - यूपीए के दौर में भारत ‘ठहर’ गया था, कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

    उल्लेखनीय है कि बारामती राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार का गृह क्षेत्र है। पूर्व कृषि मंत्री की पार्टी की सहकारिता क्षेत्र में उल्लेखनीय उपस्थिति है। पवार की पुत्री सुप्रिया सुले फिलहाल बारामती की सांसद हैं।      

पंजाब के राज्यपाल कोई स्कूल के प्रिन्सिपल नहीं है, व्यवहार प्रजातंत्र की मर्यादा के खिलाफ - AAP

सीतारमण ने कहा, ‘‘मेरी विभिन्न सहकारी संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई, मसलन बैंक और चीनी मिलें। वे सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों से काफी खुश हैं। कराधान रियायत का विस्तार, एक सहकारिता के लंबे समय से लंबित बकाया को माफ करने जैसे कदमों की प्रतिनिधियों ने सराहना की।’’    

  उनके दौर के बारे में पूछे जाने पर सीतारमण ने कहा कि उनकी कई बैठकें हुईं और उन्होंने विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.