Monday, Nov 29, 2021
-->
corona attack at iit madras, 66 people positive, department-house-library-closed pragnt

IIT मद्रास में कोरोना विस्फोट! 66 लोग पॉजिटिव, डिपार्टमेंट-लैब-लाइब्रेरी बंद

  • Updated on 12/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। इस बीच खबर है कि आईआईटी-मद्रास (IIT Madras) में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां 66 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं, जिसके बाद लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया गया है। बता दें कि इस कैंपस 774 स्टूडेंट हैं। 

कोरोना वायरस को इंसानों के बाद जानवरों पर टूटा कहर, पहली बार तीन तेंदुए बने शिकार

66 छात्र कोरोना संक्रमित
राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस कोरोना संक्रमण की चपेट में आए है। यहां मौजूद अभी तक 774 में से 408 स्टूडेंट का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिसमें से 66 छात्र संक्रमित हो गए हैं। संक्रमितों में 66 स्टूडेंट, 4 मेस स्टाफ और एक रेजिडेंट क्वार्टर में रहने वाले शामिल हैं।

आईआईटी मद्रास की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि, 'अभी आईआईटी मद्रास हॉस्टल में सीमित क्षमता के साथ काम हो रहा है। फिलहाल यहां के हॉस्‍टल में मात्र 10 फीसद विद्यार्थी हैं। छात्रों के संक्रमित होने के मामलों की सूचना मिलने के बाद हॉस्‍टल में रहने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए कोविड टेस्‍ट का इंतजाम कराया गया है।' आईआईटी मद्रास ने कहा कि कैंपस में 1 दिसंबर से लेकर कल तक 66 ​छात्र ​कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है।

अयोध्याः राम मंदिर निर्माण में हर हिंदू की सहभागिता चाहता है RSS, बनाया ये प्लान

कैंपस में 9 दिसंबर को पहले केस
आईआईटी मद्रास के मुताबिक, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलागानंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ती में 3, कोथावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यानी कुल 66 छात्र संक्रमित हो गए हैं। गौरतलब है कि 9 दिसंबर को पहले केस सामने आया था। उस दिन चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया गया और छात्रों को क्वारंटाइन कर दिया गया।

महंगी वैक्सीन के बावजूद मुफ्त कोरोना टीका देने की कोशिश में लगे ये देश, जाने भारत के हाल...

तमिलनाडु में कोरोना की स्थिति
तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कोरोना वायरस के 1,195 नए मरीज सामने आए, जबकि 12 और संक्रमितों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में संक्रमण के कुल मामले 7.98 लाख हो गए हैं, जबकि मृतक संख्या 11,895 पर पहुंच गई है। बुलेटिन में बताया गया है कि 1,276 मरीजों को पिछले 24 घंटे में अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। इसके बाद संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की कुल संख्या 7.76 लाख हो गई है। वहीं, राज्य में 10,115 लोग संक्रमण का उपचार करा रहे हैं। 

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ा रहा कोरोना का ग्राफ, राज्य मंत्री हुई संक्रमित

भारत में कोरोना का कहर
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 98,84,716 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,43,393 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 93,87,608 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 3,51,165  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.