Tuesday, Jun 22, 2021
-->
corona blast in delhi cm kejriwal asked for help from the center govt kmbsnt

कोरोना बेकाबू! दिल्ली में बचे केवल 100 ICU बेड्स, CM केजरीवाल ने केंद्र से मांगी मदद

  • Updated on 4/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में हर दिन कोरोना संक्रमण के तेजी से हो रहे प्रसार के चलते स्थिति लगातार बद से बदत्तर हो जा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को प्रसेकॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में कोरोना की स्थिति को चिंताजनक बताया है। सीएम ने बताया कि दिल्ली में संक्रमण दर 30 फीसदी तक पहुंच गई है और पूरी दिल्ली में आईसीयू बेड अब केवल 100 ही बचे हैं।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि आज शाम को कोरोना की जो रिपोर्ट आने वाली है उसमें दिल्ली में 24 घंटे में संक्रमण के 25 हजार से ज्यादा नए केस सामने आएंगे। ऐसे में दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। सीएम ने कहा कि  ऑक्सीजन समाप्त होती जा रही है। कल एक प्राइवेट अस्पताल में एक बड़ी घटना होते-होते बची।

लंबे इंतजार के डर से लोग एकत्र होकर जा रहे हैं वैक्सीनेशन के लिए

सीएम ने की गृहमंत्री अमित शाह से बात 
सीएम केजरीवाल ने बताया कि सुबह गृहमंत्री अमित शाह से बात हुई है। उनसे मदद मांगी है। केंद्र से मदद मिल रही है। केंद्र से तुरंत ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग की गई है। दिल्ली में पल-पल स्थिति खराब हाे रही है। केंद्र से 7-10 हजार  बेड सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के लिए मांगे हैं। वहीं सीएम ने ये भी कहा कि हम अपने तौर पर भी छह हजार ऑक्सीजन बेड अगले कुछ दिनों में तैयार कर देंगे।

4 दिनों के अंदर बढ़ाएंगे 6 हजार बेड्स
केजरीवाल सरकार ने आदेश दिया है कि कुंभ से लौटने पर 14 दिन का होम क्वारंटीन अनिवार्य है। जो भी इस आदेश का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि आने वाले 4 दिनों के अंदर वो 6 हजार बेड्स बढ़ा देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स और कॉमनवेल्थ गेम में लगभग 1380 बेड का इंतजाम किया जा रहा है। राधा स्वामी सत्संग व्यास में शुरू में अभी हम 2500 बेड का इंतजाम कर रहे हैं। इसके तुरंत बाद 2500 और बेड का इंतजाम करेंगे।

फिर से लौटा Lockdown का दौर! घर में दुबके लोग और थम गई दिल्ली की सड़कें...

होटल और बैंक्विट हॉल अस्पताल से अटैच 
कुछ दिन पहले से ही होटल और बैंक्विट हॉल को अस्पतालों के साथ अटैच किया जा रहा है। इस तरह से 2100 ऑक्सीजन बेड्स बनाए गए हैं। यह जानकारी अगले एक-दो दिन में दिल्ली को रोना ऐप पर भी आ जाएगी। एक तरफ से यह सभी अस्पताल का हिस्सा होंगे। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.