Monday, May 23, 2022
-->
corona-calmed-down-after-5-days-no-patient-found-omicron-s-rumor-stopped

5 दिन बाद कोरोना हुआ शांत, नहीं मिला कोई मरीज, ओमिक्रॉन की अफवाह पर लगा विराम

  • Updated on 12/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में बीते 5 दिनों से कोविड मरीज सामने आने के बाद बुधवार को राहत रही। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं की गई है। वहीं, मंगलवार को संक्रमित हुए छात्र को संतोष अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच दिसम्बर माह में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है।

बीते 7 दिनों में ही 8 मरीज सामने आ चुके है। इसमें से 6 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। जबकि दो मरीज अस्पताल में भर्ती है। मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग में भी हडकंप मचा था। जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा कोई मरीज संक्रमण मुक्त भी नहीं हुआ। अब तक जिले में 55687 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं और इनमें से 55219 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

वहीं, मूल रूप से तमिलनाडु में रहने वाला छात्र किसी कार्य से दिल्ली गया था, 5 दिसम्बर को वहां से लौटने के बाद संक्रमित हो गया। उस समय छात्र हॉस्टल में रह रहा था, लेकिन सहपाठियों ने उसके वहां रहने पर संक्रमण के फैलाव की आशंका जताई। इसके बाद विभाग ने उसे संजय नगर में रहने वाले उसके रिश्तेदार के यहां होम आइसोलेट किए जाने का प्रयास किया, लेकिन वहां भी व्यवस्था नहीं बन सकी।

जिसके बाद बुधवार को छात्र को संतोष अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि छात्र में कोरोना के बहुत हल्के लक्ष्ण हैं और उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। बुधवार को भी छात्र के कॉलेज और हॉस्टल में कोविड टेस्टिंग कैंप लगाकर अन्य छात्रों और स्टाफ के सैंपल लिए गए। हालांकि अभी तक किसी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

अब तक किसी मरीज में नए वैरिएंट की पुष्टि नहीं 
बीते मंगलवार से नेहरू नगर में ओमिक्रॉन का मामला सामने आने की अफवाहें चल रही थीं, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने विराम लगा दिया है। जिला सर्विलांस अधिकारी ने जिले में कहीं भी फिलहाल ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं होना बताया है। बताया कि अब तक 50 से अधिक मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा चुके है। इसमें से अभी तक किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.