Saturday, Jul 31, 2021
-->
corona case crosses 29000 in delhi know the condition of last 24 hours rkdsnt

दिल्ली में कोरोना मामले 29000 के पार, जानिए पिछले 24 घंटों का हाल

  • Updated on 6/8/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,007 नए मरीज सामने आए। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या 29,000 के पार पहुंच गई, जबकि संक्रमण ने 874 लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 30 मई से छह जून के बीच 62 संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से 27 की जान पांच जून को गई।

एयरक्राफ्ट B777 को लेकर प्रशांत भूषण ने पीएम मोदी पर कसा तंज

दिल्ली में कोविड-19 के सबसे ज्यादा 1513 मामले तीन जून को आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को एक बुलेटिन में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 874 हो गई है और कोविड-19 के कुल मामले 29,943 हो गए हैं। 

JNU प्रशासन का फैसला- कैंपस में बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान, छात्र जाएं अपने घर

इसमें कहा गया है कि विभिन्न अस्पतालों से मिली मामला-शीट के आधार पर, मृत्यु ऑडिट समिति के मुताबिक मृतकों की संख्या में उन मौतों को शामिल किया जाता है जिसमें मृत्यु का प्राथमिक कारण कोविड-19 मालूम पड़ता है।

यूपी में कोरोना संक्रमण से 8 और लोगों की गई जान, कुल आंकड़ा 283

हरियाणा में 11 और लोगों की मौत 
वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा में सोमवार को कोविड-19 संक्रमण से 11 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 39 हो गई है। 11 में से पांच लोगों की मौत कोरोना वायरस बुरी तरह प्रभावित गुडग़ांव जिले में हुई है। इसके अलावा संक्रमण के 406 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 4,854 हो गई है। 

कोरोना संकट के बीच अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की जल्द रखी जाएगी पहली ईंट

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार गुडग़ांव के अलावा सोनीपत में दो और जींद, करनाल, रोहतक और रेवाड़ी में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। कुल मिलाकर गुडग़ांव में अबतक नौ, सोनीपत और जींद में तीन-तीन, करनाल और रोहतक में दो-दो जबकि रेवाड़ी में एक रोगी की मौत हुई है। इसके अलावा फरीदाबाद में 13, अंबाला में दो और पानीपत में चार रोगियों की मौत हो चुकी है। 

अभिनेता प्रकाश राज ने सियासी दलों के चुनावी दंगल पर दागे सवाल

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.