Friday, Apr 23, 2021
-->
corona case increased in himachal pradesh 17 new cases surfaced concern increased albsnt

हिमाचल प्रदेश में बढ़ा Corona केस, 17 नए मामले आए सामने,बढ़ी चिंता

  • Updated on 2/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक बार फिर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने सरकार से लेकर आमजनों तक की चिंता बढ़ा दी है। इसी कड़ी में अब हिमाचल प्रदेश में भी 17 नए केस मिलने राज्य में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 58423 हो गया है। जो राज्य सरकार के लिये बड़ी चिंता पैदा करती है। 

हिमाचल में 1 मार्च तक खराब मौसम की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

बता दें कि 17 जो नए मामले सामने आए है उसमें शिमला में पांच, बिलासपुर दो, चंबा एक, कांगड़ा तीन, सिरमौर छह, सोलन और ऊना में एक-एक नए मामले सामने आये है। जिससे राज्य में सक्रिय केसों की संख्या अब 218 हो गई है। लेकिन राज्य के लिये सबसे बड़ी राहत की बात है कि अब तक  57210 स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। हालांकि अब तक कुल 982 लोगों की जान गई है।

हिमाचल प्रदेशः 5वीं और 8वीं क्लास की परीक्षा की बोर्ड ने की घोषणा, जानें डिटेल

मालूम हो कि एक आंकड़े के अनुसार राज्य के बिलासपुर में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 17, चंबा चार, हमीरपुर छह, कांगड़ा 44, किन्नौर पांच, कुल्लू 10, मंडी 20, शिमला 23, सिरमौर 28, सोलन 17 और ऊना जिले में 44 है। उधर चंबा में एक 17 वर्षीय छात्रा के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्कूल को 48 घंटे के लिये बंद कर दिया गया है। इसके अलावा स्कूल भवन को सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया है। वहीं छात्रा के इलाज पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। हालांकि छात्रा को 17 दिन के लिये होम आइसोलेट में रहने को कहा गया है। दूसरी तरफ कांगड़ा जिला के पालमपुर में होने वाली सेना की भर्ती को लेकर भी गहमागहमी तेज हो गई है। लेकिन प्रशासन ने साफ किया है कि युवाओं का कोरोना टेस्ट नहीं किया जाएगा। बल्कि उन्हें अपने साथ कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.