Tuesday, Oct 04, 2022
-->
corona-cases-are-getting-less-than-10-3-new-patients-in-last-24-hours

10 से भी कम मिल रहे कोरोना केस, बीते 24 घंटे में 3 नए मरीज 

  • Updated on 3/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है। अब यह संख्या 10 से भी कम पहुंच गई है। प्रतिदिन 3 से 5 मरीज सामने आ रहे है। शनिवार को भी केवल 3 मरीजों की पुष्टि हुई। साथ ही तीन मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है। अब जिले में केवल 33 सक्रिय मरीज है। इन सभी मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में चल रहा है। 

पिछले एक महीने के दौरान कोरोना के ग्राफ  में तेजी से सुधार आया है। इस अवधि में हर रोज 20 से भी कम नए मरीज मिले हैं। हालांकि इसका एक कारण बहुत कम कोरोना जांच होना भी है। जबकि बीते जनवरी 2022 में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का प्रकोप सबसे अधिक रहा है। गनीमत रही कि संक्रमण की चपेट में आने वाले मरीज अधिक गंभीर दशा में नहीं पहुंचे। जनवरी माह में 27 हजार से अधिक केस सामने आए थे।

लेकिन जनवरी बाद से धीरे-धीरे तीसरी लहर का प्रकोप कम हो रहा है। हालांकि होली के बाद संक्रमण बढऩे की आशंका जताई गई है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पहले से ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रहा है। शनिवार को जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घ्ंाटे में केवल 3 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 3 मरीज स्वस्थ भी हुए है। जिले में 33 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि संक्रमण का फैलाव कम हो गया है। लेकिन, लोगों से कोविड लक्षण दिखने पर टेस्ट कराने की अपील की जा रही है। 

मात्र 8 सैंपल लिए गए 
कोरोना संक्रमण का फैलाव कम होने के बाद कोरोना टेस्टिंग में भी कमी आई है। होली वाले दिन मात्र 8 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए। इसमें 2 आरटी-पीसीआर व 6 एंटीजन टेस्ट शामिल है। जबकि, प्रतिदिन 3900 आरटी-पीसीआर व 3500 एंटीजन टेस्ट करने का शासन स्तर से लक्ष्य मिला है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.