Sunday, Sep 26, 2021
-->
corona cases in maharashtra cm uddhav thackeray convened emergency meeting pragnt

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बरकरार, CM ठाकरे ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में जहां एक तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ टीकाकरण (Vaccination) अभियान जारी है तो वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र (Maharashtra) में दिन ब दिन कोरोना की स्थिति खराब होती जा रही है। महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना केसों में आ रही तेजी को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) एक्शन में आ गए हैं। सीएम उद्धव ने गुरुवार को यवतमाल, अमरावती और अकोला जिले के अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

UP विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा, सपा के विधायक गन्ना, टैक्टर, पेट्रोल और डीजल लेकर पहुंचे

CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
सरकारी सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार यवतमाल, अमरावती और अकोला जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 'किसी भी वक्त' वहां पाबंदियों को सख्त कर सकती है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर आज सुबह चर्चा की और उसी के आधार पर कदम उठाए जाने की संभावना है। हाल के दिनों में फिर से महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

स्मृति ईरानी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहा- चाय पीने वाले हर गुजराती से चिढ़ती है कांग्रेस

इन शहरों में बढ़ाई जा सकती है सख्ती
राज्य में बुधवार को कोविड-19 के 4,787 नए मामले आए जो 2021 में राज्य में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। जिलों में बुधवार को सबसे ज्यादा 230 नए मामले अमरावती में आए। यहां मंगलवार को 82 मामले आए थे। एक अधिकारी ने बताया कि अकोला नगर निगम में बुधवार को 105 और मंगलवार को 67 नए मामले आए। सूत्र ने बताया, 'सरकार किसी भी वक्त यवतमाल, अमरावती और अकोला शहरों में सख्त लॉकडाउन लगा सकती है। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने सुबह इस पर चर्चा की।'

'परीक्षा पे चर्चा' में हुआ बड़ा बदलाव, इस बार कोरोना के कारण ऑनलाइन होगा कार्यक्रम

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी
महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी गई। 4787 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कुल मामले बढ़कर 20,76,093 पहुंच गए हैं। विभाग ने एक बयान में बताया कि सबसे ज्यादा मामले अमरावती में बढ़े हैं जहां मंगलवार को 82 मामले आए थे वहीं बुधवार को इनकी संख्या बढ़कर 230 हो गई। बयान में बताया गया है कि कोरोना वायरस के कारण 40 संक्रमितों की मौत हुई जिसके बाद मृतक संख्या 51,631 पहुंच गई है।

AIIMS डायरेक्टर ने लगवाया कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज, लोगों की दी ये सलाह

लगातार आठवें दिन 3 हजार से ज्यादा कोरोना केस
उसमें बताया गया है कि दिन में 3853 मरीजों को अलग अलग अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। इसके बाद संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या 19,85,261 हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में 38,013 लोग संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। यह लगातार आठवां दिन है जब एक दिन में तीन हजार से अधिक नए मामले आए हैं। यह बीते कुछ हफ्तों की तुलना में संक्रमण के फैलने की ओर इशारा कर रहा है। मुंबई में एक बार फिर राज्य में सबसे ज्यादा 721 मामले सामने आए हैं। अधिकारी ने बताया कि मुंबई मंडल में 1237 नए मामले आए हैं और 12 लोगों की मौत हुई जिसके बाद मृतक संख्या 19,724 पहुंच गई है। मुंबई मंडल में मुंबई और उपनगरीय क्षेत्र आते हैं।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.