Thursday, Jan 20, 2022
-->
corona-cases-increased-in-kerala-health-department-alert-scope-of-investigation-increased

केरल में बढ़े कोरोना केस, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, बढ़ाया जांच का दायरा

  • Updated on 11/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। केरल में एकाएक कोरोना के मामले बढऩे से जिले के स्वास्थ्य अधिकारी भी अलर्ट हो गए। जांच टीम को रेलवे स्टेशन पर दक्षिण की ओर से आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की अनिवार्य रूप से जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही जांच का दायरा बढ़ाते हुए बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी रेंडम टेस्टिंग के निर्देश दिए गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग पहले से ही सतर्क है।

लेकिन जिले में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम है। अब केरल में अचानक कोरोना संक्रमण मामले बढ़ी संख्या में आ रहे है। साथ-साथ मृत्युदर में भी बढ़ोरती हुई है। जिसे देखते हुए जिले में कोरोना जांच में लगी सभी टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन पर तैनात टीमों को दक्षिण की ओर से आने वाली सभी ट्रेनों से गाजियाबाद स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की स्टेशन परिसर से निकलने से पहले एंटीजन जांच करने और आरटी-पीसीआर जांच के लिए सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं। जांच टीम को निर्देश दिए गए है कि एंटीजन किट व वीटीएम वॉयल की कमी न हो, इसके लिए पहले से ही अलर्ट रहें। इनकी कमी होने से पूर्व ही विभाग को सूचित करें।

इसके साथ ही जिले में बने सभी स्थाई टेस्टिंग बूथों पर माइक और स्पीकर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही जो टीमें बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में घूम रही हैं, उन्हें भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे लोग खुद ही कोरोना जांच के लिए सैंपल देने के लिए उनके पास आएं। वहीं, गंभीरता इससे भी बढ़ जाती है कि बीते दो माह में जो भी मरीज समाने आए है। उनमें अधिकांश मरीज अन्य प्रदेशों से यात्रा कर जिले में पहुंचे थे। अब केरल में एकाएक केस बढऩे और ट्रेवल हिस्ट्री वालों की जांच करना बेहद जरूरी है। जिससे संक्रमण फैलने से रोका जा सकें। 

शुक्रवार को नहीं मिला कोई मरीज
जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण का प्रभाव अधिक नहीं है, शुक्रवार को भी कोरोना संक्रमण का कोई नया मरीज नहीं मिला। लेकिन बीते वीरवार को दो मरीज सामने आने के बाद हडकंप मच गया। केस की पड़ताल के पता चला कि एक मरीज दादरी से है, जबकि दूसरे मरीज ने होम आइसोलेशन में रहते निर्धारित समय से पहले टेस्ट कराया। अब तक 55679 लोग संक्रमित हो चुके है। इसमें से 55215 मरीज स्वस्थ भी हो चुके है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.