Sunday, Sep 26, 2021
-->
corona-cases-increasing-in-many-states-modi-govt-order-strict-restriction-kmbsnt

फिर सिर उठा रहा कोरोना! 10% से अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में केंद्र ने दिए सख्ती के निर्देश

  • Updated on 8/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के कुछ राज्यों में कोरोना एक बार फिर से सर उठाता नजर आ रहा है। इसी के मद्देनजर केंद्र ने शनिवार को कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में 10% से अधिक की कोरोना संक्रमण दर दर्ज करने वाले जिलों को लोगों की आवाजाही और भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए सख्त पाबंदी पर विचार करने की जरूरत है।

केंद्र ने यह बात उन 10 राज्यों से कहीं जहां कोविड संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है। केंद्र ने कहा कि 46 जिले 10% से अधिक संक्रमण दर दिखा रहे हैं, जबकि अन्य 53 में 5 से 10% के बीच संक्रमण दर है। केंद्र ने राज्यों से कोविड-19 का पता लगाने के लिए जांच को तेज करने का आग्रह किया है।

IPS प्रोबेशनर्स से बोले PM मोदी- वित्तीय धोखाधड़ी के खिलाफ सरकार उठा रही कदम

किसी भी तरह की ढिलाई से होगी स्थिति खराब
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस स्तर पर किसी भी तरह की ढिलाई से इन जिलों में स्थिति और खराब होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

देश में कई इलाकों में भारी बारिश से तबाही, बाढ़ और लैंडस्लाइड से कई की मौत

सख्त प्रतिबंधों पर विचार करने की जरूरत
इन राज्यों में स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा कोविड-19 की निगरानी, नियंत्रण और प्रबंधन के लिए किए गए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों की भी समीक्षा की गई। इन राज्यों में या तो दैनिक कोविड मामलों में वृद्धि या संक्रमण दर में वृद्धि दिख रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा पिछले कुछ हफ्तों में 10% से अधिक की संक्रमण दर दर्ज करने वाले सभी जिलों को संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही को रोकने, कम करने के लिए सख्त प्रतिबंधों पर विचार करने की आवश्यकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.