Wednesday, Oct 05, 2022
-->
corona cases increasing, parents worried about children

कोरोना मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी, अभिभावकों में बच्चों को लेकर चिंता

  • Updated on 4/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी के स्कूलों में बीते 4-5 दिनों में बच्चों की अटेंडेंस कम होनी शुरू हो गई है। इसका कारण दिल्ली में बढ़े कोरोना मामले हैं। राजधानी में सोमवार को 501 और मंगलवार को 632 मामले सामने आए। रोहिणी स्थित एक स्कूल प्रिंसिपल ने कहा कि उनके यहां छात्रों की संख्या बुधवार को 10 फीसद कम रही। वहीं दिल्ली के निजी स्कूलों में बच्चों के अंदर अब तक कोरोना लक्षण के चार दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि डीडीएमए ने बुधवार को बैठक में स्कूलों को फिलहाल खोले रखने के आदेश दिए हैं। 

भारतीय व विदेशी संस्थान जल्द ही संयुक्त डिग्री की पेशकश कर सकेंगे : जगदेश कुमार

स्कूल में मामला आने के बाद तुरंत सभी को दी जाए सूचना, संबंधित जगह हो सील ः अपराजिता गौतम 
दिल्ली अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा कि स्कूल में मामला आने के बाद स्कूल तत्काल संबंधित एरिया को बंद करे और बाकी बच्चों की सुरक्षा के लिए उसकी सूचना सार्वजनिक करे। ताकि अन्य अभिभावकों को विश्वास हो कि स्कूल बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रयासरत है। कई बच्चे ऐसे हैं जिनको लक्षण नजर नहीं आ रहे लेकिन वह संक्रमित हैं। स्कूलों को जागरूकता बनाए रखनी होगी। सभी से मॉक्स का पालन कराना होगा। एक अभिभावक गौरव ने कहा कि हमारे स्कूल में दो बच्चों को कोरोना का संक्रमण मिला है। बच्चों को अभी कोरोना टीका नहीं लगा है और 2 साल से बच्चे घर भी बैठे हैं। पढ़ाई भी जरूरी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.