Monday, May 23, 2022
-->
corona cases reduced in delhi: satyendra jain

दिल्ली में कोरोना के मामले हुए कम, पाबंदियों पर फैसला स्थिति के आकलन के बादः सत्येंद्र जैन

  • Updated on 1/19/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि सरकार राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदियां कम करने से पहले संक्रमण दर की प्रवृत्ति की पुष्टि के लिए तीन से चार दिन तक कोविड-19 संबंधी स्थिति का आकलन करेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 13 हजार के करीब मामले सामने आ सकते हैं और संक्रमण दर 24 प्रतिशत रह सकती है। मंत्री ने शहर में पाबंदियां हटाने के सवाल पर कहा, ‘कोविड-19 की संक्रमण दर 30 प्रतिशत से घट कर 22.5 प्रतिशत पर आ गई है। संक्रमण दर इसकी आधी होनी चाहिए। हम अभी तीन- चार दिन तक स्थिति का आकलन करेंगे।’

आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 11,684 नए मामले समाने आए थे और संक्रमण दर 22.47 प्रतिशत थी। वहीं, सोमवार को कोविड-19 के 12,527 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण से 24 लोगों की मौत हुई थी, जबकि संक्रमण दर 27.99 प्रतिशत थी।

दिल्ली में जांच दर कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी को कोविड-19 संबंधी जांच से इनकार नहीं किया जा रहा है और अधिकारी केन्द्र से जारी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘ उनका कहना है कि कोविड-19 के अधिक लक्षण वाले मरीजों के सम्पर्क में आए लोग और जिनमें संक्रमण के लक्षण हैं, वे जांच कराएं। मंगलवार को उन्होंने स्पष्ट किया कि सामुदायिक स्तर पर सभी स्थानों पर जांच की जाए, जो हम कर रहे हैं।’ जैन ने कहा कि दिल्ली में पिछले छह महीने से रोजाना 50 से 60 हजार जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.