Tuesday, Jun 22, 2021
-->
corona caught again in the country 4213 new patients in the last 24 hours albsnt

देश में फिर पकड़ी Corona ने रफ्तार, बीते 24 घंटे में ही 4213 नए मरीज

  • Updated on 5/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus)  का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक दिन वायरस का रफ्तार थोड़ी कम दिखाई देती है तो अगले ही दिन संख्या में बढ़ोतरी दर्ज हो जाती है। आज इस बाबत केंद्रीय स्वास्थ्य् मंत्रालय ने नियमित प्रेस कांफ्रेस में देश भर का आंकड़ा रखा है। जिसमें उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में ही 4213 नए मरीज सामने आने से इसकी भयावहता को समझा जा सकता है। जबकि मरने वालों का बात किया जाए तो अब तक इस संक्रमण से 2205 लोगों की मौत हो चुकी है।

PM मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में ममता ने दिखाए तेवर, केंद्र को दी नसीहत
 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश भर में कोरोना मरीज भी तेजी से ठीक हुए है। पिछले 24 घंटे में ही 1559 लोग स्वस्थ हो चुके है। जिसके बाद यह आंकड़ा बढ़कर 20,917 पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि जहां तक रिकवरी रेट की बात की जाए तो अब यह बढ़कर 31.15 फीसदी पहुंच गई है। जो संतोषप्रद कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि  कोरोना वायरस कोई जाति,धर्म देखकर किसी को संक्रमित नहीं करता है। ऐसे विषय पर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

कोरोना वायरस (Corona Virus)

रेल यात्रा के बाद जल्द ही शुरू होगी विमान सेवा, सरकार ने दिए ये संकेत
उन्होंने कहा कि देश में कोरोना मरीजों के लिये सरकार ने डिस्चार्ज नीति में बदलाव करने का फैसला किया है।  कारण कई देशों ने परीक्षण आधारित रणनीति के बजाए समय आधारित रणनीति पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत लगभग 4,000 भारतीयों को विदेश से लाया जा सका है। यह लगभग 23 उड़ान करके भारत लौटा है। वहीं 468 विशेष ट्रेनें चलाकर 5 लाख प्रवासी मजदूरों को उनके गृह प्रदेश पहुचाया जा चुका है।  

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.