Friday, May 20, 2022
-->
corona caught in uttar pradesh too total positive number close to 10 thousand albsnt

उत्तरप्रदेश में भी पकड़ा Corona ने रफ्तार, कुल पॉजिटिव की संख्या 10 हजार के करीब

  • Updated on 6/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस  का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों में आए दिन संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। लेकिन इतना साफ है कि जब से प्रवासी मजदूरों की आवाजाही बढ़ी है तब से पॉजिटिव की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। ऐसा ही हाल सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश का है, जहां अब कुल संक्रमितों की संख्या 10,000 पहुंचने पर है। 

देश में Corona के बाद सार्व कोव-2 पैदा कर सकती मुश्किलें, वैज्ञानिकों ने चेताया

मालूम हो कि इससे पहले शुक्रवार को सबसे ज्यादा एक दिन में संक्रमित मरीज सामने आए थे। राज्य में शुक्रवार को 502 पॉजिटिव मरीज नए आए थे। जो अब तक का सबसे ज्यादा  एक दिन में संक्रमित है। हालांकि इससे पहले 31 मई को 378 मरीज सामने आए थे। जबकि नोएडा में ही 51 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया था। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 9733 हो गई है। जिसमें 3828 एक्टिव है। वहीं 5648 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। जबकि अब तक 259 लोगों की मौत हो गई है।

हम काम करते हैं, प्रचार करने में सक्षम नहीं हैं: CM नीतीश कुमार

बता दें कि राज्य में शुक्रवार को 14 मरीज की मौत हुई थी। जिसमें लखनऊ,मेरठ और गाजियाबाद में दो-दो मौतें हुई है। उधर  आगरा, नोएडा, वाराणसी,गोरखपुर, जालौन, झांसी, औरैया और चंदौली में एक-एक मौत हुई है। इसके साथ ही आंकड़े इस बात की ओर भी इंगित करता है कि राज्य में 2719 कुल प्रवासी श्रमिक संक्रमित निकले है। जो राज्य सरकार के लिये चिंता पैदा करती है। दूसरी तरफ आगरा में अब तक 48 लोगों की मौत हुई है। जो राज्य में सबसे ज्यादा है। उसके बाद मेरठ में 34, अलीगढ़  में 16, फिरोजाबाद में भी 16, कानपुर में 13, मुरादाबाद में 10 लोगों की जान गई है।
 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.