Tuesday, Oct 04, 2022
-->
corona-continues-to-spread-10-month-old-girl-also-got-infected

कोरोना का फैलाव जारी, 10 माह की बच्ची भी हुई संक्रमित 

  • Updated on 4/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। रविवार को एक 10 माह की बच्ची सहित 27 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें से 9 छात्र व एक शिक्षक भी शामिल है। इसके अलावा 4 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिसके बाद जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या भी 113 तक पहुंच गई है। सभी का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 27 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें छात्रों व शिक्षक अभी भी संक्रमण की चपेट में आ रहे है। रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 0 से 12 साल आयु वर्ग में 3, 13 से 20 आयु वर्ग में 5, 21 से 40 वर्ग में 11, 41 से 60 आयु वर्ग में 8 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं।  इसके अलावा एक कौशांबी में रहने वाली करीब 10 माह की एक बच्ची भी शामिल है।

यह बच्ची घर में संक्रमित हुए एक छात्र के संपर्क में आई थी। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदिरापुरम और कौशांबी में मिल रहे हैं। इसके अलावा क्रॉसिंग सिटी में भी संक्रमण के 8 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। 10 अप्रैल से अब तक 32 विद्यार्थी और 5 शिक्षक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। रविवार को मिले संक्रमितों के संपर्कों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। सभी मरीजों के सैंपल सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि संक्रमित मिलने वाले छात्रों व शिक्षक के स्कूल व सोसाइटी में कोविड टेस्टिंग की जा रही है। 

नोएडा व दिल्ली में पढऩे वाले छात्र भी मिले संक्रमित 
जिले में रहकर दिल्ली व नोएडा के स्कूलों में पढऩे वाले बच्चे व शिक्षा देने वाले शिक्षक भी संक्रमण की चपेट में आ रहे है। रविवार को जनपद में स्थित डीपीएस इंदिरापुरम, सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल इंदिरापुरम से एक-एक छात्र, बाल भारती पब्लिक स्कूल ट्रानिका सिटी से दो छात्र के अलावा अन्य जिलो में स्थित एस्टर पब्लिक स्कूल नोएडा एक्सटेंशन, डीटीयू यूनिवर्सिटी दिल्ली, इंडस वैली पब्लिक स्कूल नोएडा, शिवनादर पब्लिक स्कूल नोएडा, मृंदा हाउस ऑफ कॉलेज दिल्ली से एक-एक छात्र के अलावा एसकेवी गर्वमेंट स्कूल गाजीपुर दिल्ली से एक शिक्षक भी संक्रमित मिला है। अब तक कुल पांच शिक्षक व 32 छात्र-छात्राएं संक्रमित हो चुके है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.