Wednesday, Jun 16, 2021
-->
corona havoc in the country pm modi will meet with governors of all states today prshnt

देश में कोरोना कहर, आज सभी राज्यों के गवर्नर संग बैठक करेंगे पीएम मोदी

  • Updated on 4/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर का कहर तेजी से जारी है इसके बढ़ते मामले अब डरावना हो गया है। हर दिन कोरोना केस में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बुधवार को सभी राज्यों के राज्यपालों के साथ बैठक करेंगे, इस बैठ में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु (M. Venkaiah Naidu) भी शामिल होंगे। सभी राज्यों के गवर्नर के साथ प्रधानमंत्री की इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। देश में महाराष्ट्र सहित कई अन्य राज्यों में भी कोरोना बेलगाम होता जा रहा है। 

पीएम मोदी ने इससे पहले 8 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक की थी, तब पीएम ने सभी राज्यों के गवर्नर को भी कोरोना के खिलाफ मुहिम में शामिल करने की बात कही थी, पीएम ने कहा था कि मुख्यमंत्रियों पर कोरोना के बढ़ते मामलों का दबाव है, इसलिए राज्यपालों को भी कोरोना के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों में शामिल होना चाहिए।

सामाजिक क्रांति के उद्बोधक एवं भारतीय संविधान के शिल्पी बाबा साहब अम्बेडकर

केंद्रशासित प्रदेशों के पास अभी इस्तेमाल नहीं की गईं खुराकें
बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पास अब भी कोविड-19 के टीकों की 1.67 करोड़ से अधिक खुराक हैं और समस्या टीकों की कमी की नहीं, बल्कि बेहतर योजना की है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभी तक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 13,10,90,370 टीकों की खुराक मिली हैं जिनमें से कुल खपत 11,43,69,677 खुराकों की ही हुई है। इनमें बेकार हुईं खुराकें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पूर्वाह्न 11 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पास अभी इस्तेमाल नहीं की गईं 1,67,20,693 खुराकें हैं। आज से अप्रैल के अंत तक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 2,01,22,960 खुराकों की आपूर्ति की जाएगी।

राहुल गांधी का आज पहला बंगाल दौरा, दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति
भूषण ने कहा, इससे स्पष्ट दिखाई देता है कि समस्या बेहतर योजना की कमी की है, टीकों की खुराक की कमी की नहीं है। हमने समय-समय पर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को टीकों की खुराक उपलब्ध कराई हैं और जैसा कि हमने आपको पहले बताया था कि बड़े राज्यों को हम एक बार में चार दिन की आपूर्ति देते हैं और चौथे तथा पांचवें दिन हम फिर से आपूर्ति करते हैं। छोटे राज्यों के लिए हम एक बार में सात-आठ दिन की खुराकों की आपूर्ति करते हैं और सातवें या आठवें दिन आपूर्ति दोबारा की जाती है।

देश में कोरोना कहर, आज सभी राज्यों के गवर्नर संग बैठक करेंगे पीएम मोदी

पहले सितंबर में एक दिन में सर्वाधिक मामले
उन्होंने कहा कि केरल में टीके की एक भी खुराक बर्बाद नहीं हुई है, वहीं दूसरी तरफ अन्य राज्यों में 8-9 प्रतिशत खुराक बेकार जा रही हैं। देश में कोरोना वायरस के हालात का जिक्र करते हुए भूषण ने कहा कि संक्रमण का पहले का सर्वोच्च स्तर पार हो चुका है और मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तथा यही चिंता की बात है। उन्होंने कहा, पहले सितंबर में एक दिन में सर्वाधिक मामले 94,372 के स्तर पर थे जो आज 1,61,736 प्रतिदिन के स्तर पर पहुंच गया है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.