Wednesday, Jun 16, 2021
-->
corona-infection-cases-decrease-in-maharashtra-kmbsnt

सीएम उद्धव की रणनीति कामयाब? महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई गिरावट

  • Updated on 4/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूरे देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से राहत भरी खबर सामने आई है। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में  बड़ी गिरावट आई है। इसके साथ ही मुंबई में भी संक्रमितों की संख्या में काफी कमी देखी गई है। उद्धव सराकर द्वारा एक मई तक लागू की गई ब्रेक द चेन रणनीति ऐसे में कामयाब होती दिख रही है।

माना जा रहा है कि ये उद्धव सराकर की रणनीति का ही असर है। राज्य में सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में कोरोना के 48 हजार 700 मामले सामने आए, जबकि बीते लंबे समय से हर दिन 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे। वहीं सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है।

राहत! 70 टन ऑक्सीजन लेकर रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज रात पहुंचेगी दिल्ली

महाराष्ट्र में अब तक इतने लोग संक्रमित 
रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 800 से ज्यादा मरीजों ने दम तोड़ दिया था। वहीं राजधानी मुंबई में बीते एक दिन में 3 हजार 876 नए संक्रमण मामले सामने आए जबकि बीते कुछ दिनों से यहां भी संक्रमण मामलों में तेजी दिख रही थी।सोमवार को महाराष्ट्र में 48 हजार 700 नए संक्रमण मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 43 लाख 43 हजार 727 हो गई है। इनमें से 36 लाख 01 हजार 796 लोग वायर को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

कोरोना की सुनामी में दिल्ली पुलिस बनी दीवार, बचा रही मरीजों की जान

मुंबई में संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 31 हजार पार 
वहीं सोमवार को 524 और कोविड मरीजों की जान जाने के बाद यहां अब तक कुल मरने वालों की संख्या 65 हजार 284 हो गई है। रविवार को महाराष्ट्र में 66 हजार 191 मामले सामने आए थे और 832 मरीजों की जान गई थी। वहीं मुंबई में सोमवार को 3 हजार 876 मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 31 हजार 527 हो गया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.