Sunday, Feb 05, 2023
-->
corona-infection-continues-to-spread-55-new-patients-confirmed

कोरोना संक्रमण का फैलाव जारी, 55 नए मरीजों की पुष्टि

  • Updated on 4/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जनपद गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को 9 स्कूली छात्र समेत 55 नए मरीजों संक्रमण की चपेट में आए। इसके अलावा 16 मरीजों ने होम आइसोलेशन का समय पूरा कर स्वास्थ हो गए है। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 246 पहुंच गई है। वहीं, कोविड रिपोर्ट के अनुसार सक्रिय मरीजों के मामले में उत्तर प्रदेश में जनपद दूसरे स्थान पर है। जबकि, गौतमबुद्धनगर पहले और लखनऊ तीसरे स्थान पर है। 

रविवार को जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होना पाया। जिसके बाद बीते तीन से लगातार संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इससे पूर्व शुक्रवार को 36 और शनिवार को 46 मरीज मिले थे। अब रविवार को एक साथ 55 मरीजों की पुष्टि हुई है। जो करीब दो माह बाद एक दिन में मरीजों की संख्या सामने आई है। मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है।

जिसे देखते हुए पूर्व में बनाए गए कोविड अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। ऑक्सीजन प्लांट से लेकर बेड़ की संख्या की जानकारी देने को कहा गया है। जिससे मरीजों को बेड व अन्य जरूरी व्यवस्था बनाई जा सकें। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग की और से बच्चे व बड़ों के लिए बेड आरक्षित किए गए है। अन्य को अलर्ट किया गया है। रविवार को मिलें संक्रमितों में 12 साल तक के 4, 13 से 20 साल वाले 6, 21 से 40 साल वाले 22, 41 से 60 साल वाले 18 व इससे अधिक आयु वाले 5 शामिल है। 

7 दिन में ही मिल गए 257 मरीज
जिले में संक्रमण का फैलाव इस कदर से है कि बीते एक सप्ताह यानी सात दिन में ही 257 मरीज सामने आ चुके है। जो बीते माह मार्च से भी अधिक है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता के अनुसार संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। कोविड टेस्टिंग के अलावा लोगों से मास्क, सैनेटाइज व सोशल डिस्टेंसिंग का  पालन करने की अपील की जा रही है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.