Monday, Nov 29, 2021
-->
corona-infection-rate-did-not-increase-among-children-even-after-school-opened-kmbsnt

Good News: दिल्ली में स्कूल खुलने के बाद भी बच्चों में नहीं बढ़ी कोरोना संक्रमण दर

  • Updated on 9/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कम होते कोरोना संक्रमण और तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच जब स्कूल खुले तो बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सभी चिंतित थे। लेकिन राहत की बात ये है कि स्कूल खुलने के बाद भी बच्चों में संक्रमण दर नहीं बढ़ी है। दिल्ली में कुल सक्रिय मरीजों में इस समय केवल 2.25 फीसदी बच्चे हैं। जानकारों का कहना है कि दूसरी लहर के बाद अब बच्चों में भी संक्रमण के प्रसार की आशंका कम होती नजर आ रही है। 

दरअसल, केंद्र सरकार के एम्पावर्ड ग्रुप-1 की समीक्षा रिपोर्ट के अनुसार मार्च के बाद जब से स्कूल खुले हैं कुल संक्रमण में बच्चों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है। लेकिन दिल्ली में ऐसा नहीं हुआ। देश में वर्तमान समय में सबसे कम बच्चों में कोरोना संक्रमण दर दिल्ली में रिकॉर्ड की गई है।

केजरीवाल से मुलाकात के बाद सोनू सूद आयकर विभाग के निशाने पर आए

दिल्ली में बच्चों में संक्रमण दर सबसे कम
समीक्षा रिपोर्ट में 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में संक्रमण की स्थिति पर चर्चा की गई। दिल्ली को भी इनमें शामिल किया गया। रिपोर्ट में देखा गया कि कुल संक्रमण दर में 10 साल के बच्चों की हिस्सेदारी मार्च में 2.80 थी जो अगस्त में बढ़कर 7.04 फीसदी हो गई। स्पष्ट है कि देश में 100 संक्रमितों में 7 बच्चे संक्रमित हैं। लेकिन दिल्ली में ऐसा नहीं हुआ है। 

सोनू सूद के बचाव में AAP, आतिशी ने पूछा- क्या मुश्किल घड़ी में मदद करना सोनू सूद गुनाह था?’’ 

8वीं तक के स्कूल दिल्ली में अब भी बंद
दिल्ली सरकार ने सितंबर में ही बच्चों के लिए स्कूलों को खोला है। तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दिल्ली सरकार  कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं कर रही थी। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक 8वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल  बंद है। उनकी पढ़ाई ऑनलाइन क्लास के जरिए ही की जा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.