Wednesday, Oct 05, 2022
-->
Corona infection Rate Increased in Delhi KMBSNT

सतर्क रहे दिल्ली! फिर बढ़ने लगी है कोरोना संक्रमण दर

  • Updated on 8/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) कंट्रोल में आने के बाद लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है, लेकिन अब एक बार फिर से उनकी चिंता बढ़ सकती है क्योंकि दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में बढ़ोतरी देखी जा रही है। बीते 10 दिनों में कोरोना संक्रमण दर बढ़ती हुई नजर आ रही है। 30 प्रतिशत से घटकर 5 प्रतिशत तक कम हुई संक्रमण दर फिर से बढ़ने लगी है।  दिल्ली में संक्रमण दर  10 के अंदर 5.8 से 7.2 तर बढ़ी है। 

दिल्ली वालों के लिए ये चिंता की बात है क्योंकि बीते जून के महीने में दिल्ली ने कोरोना के कारण बहुत बुरा दौर देखा है। धड़ल्ले से बढ़ते संक्रमण के मामले और एक दिन में कोरोना से होती लगभग 125 मौतों ने दिल्ली को दहला कर रख दिया था। बिगड़ते हालात को केंद्र और दिल्ली सरकार ने बहुत सावधानी के साथ संभाला। 

महामारी के बीच चुनाव: वोटरों को मिलेंगे दस्ताने, पोलिंग बूथ पर होंगे थर्मल स्कैनर

कभी भी बढ़ सकता है कोरोना
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना कब बढ़ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। इसलिए कंट्रोल में आते कोरोना को देखकर लापरवाही नहीं करनी है। पूरी सावधानी के साथ ही आगे बढ़ना है। 

दिल्ली में कोरोना की स्थिति में आया कंट्रोल, जानिए क्या है ताजा हाल

दिल्ली में 1.42 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक
दिल्ली में शुक्रवार को 24 घंटों में कोरोना के 1250 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 13 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 58 हजार 604 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 11,426 है। वहीं 1,42,908 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,270 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.