Tuesday, Oct 26, 2021
-->
corona-infection-rate-is-decreasing-but-still-take-precautions

कम हो रही कोरोना संक्रमण दर, लेकिन अभी भी बरते सावधानी

  • Updated on 10/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में कोरोना का प्रकोप लगभग खत्म होने की कगार पर है। जिसका अंदाजा लगातार घटती संक्रमण दर से लगाया जा सकता है। जिले में कोरोना संक्रमण दर अब कम हो रही है। स्वस्थ दर में तेजी से इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मार्च 2020 से लेकर अब तक कुल 1861387 लोगों की कोरोना जांच करने पर 55666 संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमण दर 3.33 फीसदी है। इनमें से 55198 लोग ठीक हो चुके हैं। स्वस्थ दर 99.16 फीसदी है। अक्तूबर माह में अब तक 49444 लोगों की जांच के सापेक्ष केवल छह लोग संक्रमित मरीज मिले हैं।

इनमें भी बाहरी राज्यों से यात्रा करके लौटने वाले लोग अधिक शामिल हैं। 461 संक्रमितों की मौत हुई है। जिले में अब कोरोना के चार सक्रिय केस रह गए हैं। इनमें तीन होमआइसोलोशन में और एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि कोरोना को लेकर अभी भी सतर्कता बरतना जरूरी है। ऐसे में त्यौहारों के चलते जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है। वहीं बाहरी राज्यों से आने वालों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

लगातार घट रही संक्रमण दर 
कोरोना का प्रकोप लगभग समाप्ति की ओर है, जिस कारण अब बीते कई माह से संक्रमण दर लगातार घटती आ रही है। जहां जून माह में संक्रमण दर 0.23 फीसद थी, इसके बाद जुलाई में 0.05 फीसद, अगस्त में 0.02, सितंबर में 0.01 फीसदी रही। अक्तूबर में भी अभी यह 0.01 फीसद पर बनी हुई है। 

अभी कोरोना को न करें नजरअंदाज
स्वास्थ्य अधिकारी लगातार अपील कर रहे है कि  अभी कोरोना को नजरअंदाज ना करें। कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूर करें। अभी संक्रमण कम हुआ है, लेकिन पूरी तरह से नष्ट नहीं हुआ है। वहीं, तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है। ऐसे में अभी भी इसके प्रति लापरवाही न बरतें।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.