Friday, Jun 18, 2021
-->
corona infection reduced in dharavi mumbai who praised prshnt

मुंबई: धारावी में कम हुआ कोरोना संक्रमण, WHO ने की तारीफ

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, हर दिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मुंबई के सबसे बड़े स्लम एरिया धारावी में कोरोना वायरस ब्रेक के लिए इसकी तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि धारावी में कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए गए प्रयासों की बदौलत आज यह इलाका कोरोना से फ्री होने की कगार पर है। डब्ल्यूएचओ ने आगे कहा कि इस राष्ट्रीय एकता और वैश्विक एकजुटता के साथ इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है।

विकास दुबे के शव का पोस्टमॉर्टम हुआ पूरा, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

WHO ने दुनिया के कई क्षेत्रों की तारीफ की
विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस एडहानम गेब्रेयेसेसने ने कहा कि दुनिया भर में ऐसे कई उदाहरण हैं, जिन्होंने दिखाया है कि भले ही यह इस वायरस का प्रकोप कितनी भी ज्यादा हो फिर भी इसे नियंत्रण में लाया जा सकता है। इन उदाहरणों में से कुछ इटली, स्पेन और दक्षिण कोरिया जैसे देशों के क्षेत्र हैं वहीं डब्ल्यूएचओ ने मुंबई के धरावे की भी तारीफ की।

मुंबई के धारावी की तारीफ करते हुए संयुक्त राष्ट्र के स्वास्थ्य प्रमुख ने कहा कि इस सल्म एरिया में टेस्टिंग, ट्रेसिंग, सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमित मरीजों का तुरंत इलाज के कारण यहां के लोग कोरोना की लड़ाई में जीत की ओर बढ़ें है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि ऐसे देशों से जहां तेजी से विकास हो रहा है, जहां प्रतिबंधों को ढीला कर रहे हैं और अब मामले वहां बढ़ते जा रहे हैं हमें नेतृत्व, सामुदायिक भागीदारी और सामूहिक एकजुटता की जरूरत है।़

भारत, चीन पूर्वी लद्दाख से सैनिकों के पूरी तरह पीछे हटने पर सहमत

धारावी में अबतक 2,359 संक्रमित
बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से संक्रमितों की संख्या 2,3,0599 पहुंच चुकी है वहीं मरने वालों की संख्या 9,667 है जबकि ठीक होने वालों की संख्या 1,27,259 है। वही मुंबई की सबसे बड़ी सलाम धारावी में शुक्रवार को कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ यहां संक्रमितों का मामला बढ़ कर 2,359 हो चुका है. जिसकी जानकारी बृहन्मुंबई महानगरपालिका के एक अधिकारी ने दी है, इन्होंने बताया कि धारावी में इस समय कुल 166 मरीजों का इलाज चल रहा है और 1,992 मरीजों को अब तक अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। बता दें कि एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती धारावी 2.5 वर्ग किलोमीटर में फैली है और यहां के छोटे-छोटे घरों में लगभग 6.5 लाख लोग रहते हैं।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.