Sunday, Apr 05, 2020
corona pandemic 738 deaths in spain within 24 hrs due to coronavirus

अब स्पेन पर कोरोना का कहर, मौत के मामलों में चीन को छोड़ा पीछे

  • Updated on 3/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूरी दुनिया में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। वहीं अब चीन (China) और इटली (Italy) के बाद स्पेन (Spain) में कोरोना से संक्रमित लोगों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत के मामले चीन से भी अधिक हो गए हैं। सरकार ने यह जानकारी दी। स्पेन में बीते 24 घंटों में 738 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3443 हो गई है। वहीं इस वायरस से यहां 47610 लोग संक्रमित हैं।

स्पेन में तेजी से फैलते कोरोनावायरस को रोकने के लिए 11 दिन से लॉक डाउन जारी है। वहीं ईरान में बुधवार को 143 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2077 हो गई है। ईरान कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानूश जहानपुर ने कहा कि हमारे साथियों को बीते 24 घंटे में 2206 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है। जिसके साथ ही देश में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27017 हो गई है।

Corona: चीन पर उठा सवाल, अमेरिका ने ठोंका 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा

चीन में सुधर रहे हालात
कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे ज्यादा बुरा हाल इटली का है। वहां 69,176 संक्रमित लोग हैं, वहीं 6,820 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10,45 लोग ठीक हुए हैं। विश्व स्तर पर एक ओर जहां फ्रांस, इटली, अमेरिका जैसे देशों में कोरोना का वायरस तेजी से फैल रहा है, वहीं दूसरी ओर जहां से इस वायरस ने जन्म लिया चीन में काफी हद तक स्थिति काबू में है। चीन के हुबेई प्रांत में जहां वायरस से कई लोग संक्रमित थे, वहां से बुधवार को लॉक डाउन हटाने की खबर भी है।

कोरोना से जंग की चर्चा के लिए G20 सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे सऊदी के शाह

अमेरिका में 55 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या
विश्व में शक्तिशाली देश अमेरिका भी कोरोना वायरस की कहर झेल रहा है। यहां कोरोनासंक्रमितो की संख्या 55 हजार के पार चली गई है। वहीं फ्रांस की बात करें तो यहां 1100 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस ने अब तक यूरोप में 2,00,000 से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर दिया है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस? जानें, बीमारी के कारण, लक्षण व समाधान

इन आयुर्वेदिक उपायों का करें इस्तेमाल, नहीं आएगा Coronavirus पास 

coronavirus: 5 दिन में दिखे ये लक्षण तो जरूर कराएं जांच 

यदि आपका है यह Blood Group तो जल्द हो सकते हैं कोरोना वायरस के शिकार 

कोरोना वायरस: जिम बंद हुए हैं एक्सरसाइज नहीं, 'वर्क फ्रॉम होम' की जगह करें 'वर्कआऊट फ्रॉम होम' 

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें 

कोरोना वायरस : मास्क के इस्तेमाल में भी बरतें सावधानियां, ऐसे करें यूज 

कोरोना वायरस से जुड़े ये हैं कुछ खास मिथक और उनके जवाब 

मिल गया Coronavirus का इलाज! जल्द ठीक हो सकेंगे सभी संक्रमित 

लॉक डाऊन है तो फिक्र क्या, बैंक कराएंगे आपके पैसे की होम डिलीवरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.