Tuesday, Oct 04, 2022
-->
corona-patients-are-being-abused-sc-asks-center-to-answer-djsgnt

कोरोना मरीजों के साथ हो रहा है दुर्व्यवहार, SC ने केंद्र से मांगा जवाब

  • Updated on 12/2/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के बीच सु्प्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कोरोना मरीजों को लेकर एक अहम बयान दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि कोविड-19 मरीजों के मकान के बाहर एक बार पोस्टर लग जाने पर उनके साथ अछूतों जैसा व्यवहार हो रहा है। यह जमीनी स्तर पर एक अलग हकीकत बयां करता है। केंद्र सरकार (Union Government) ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्होंने ऐसा कोई नियम नहीं बनाया है। 

जमीनी स्तर की हकीकत कुछ और है
उन्होंने कहा कि कुछ राज्य संक्रमण को रोकने के लिए अपने स्तर पर ऐसा कर रहे हैं। हालांकि उनकी मंशा भी किसी को परेशान करने की नहीं है। इसका लक्ष्य अन्य लोगों को सावधान करना है। इसके बाद न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति आर. सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति एमआर शाह की पीठ ने कहा कि जमीनी स्तर की हकीकत कुछ और है। पोस्टर लगने के बाद उनके साथ अछूतों जैसा व्यवहार हो रहा है।

देशभर में नहीं थम रहा है कोरोना का कहर
देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 94,99,710 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,38,159 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 89,31798 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 4,27,524  है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.