Wednesday, Oct 05, 2022
-->
corona positive young man dies in aiims rishikesh woman doctor found infected albsnt

एम्स ऋषिकेश में Corona पॉजीटिव युवक की मौत, महिला डॉक्टर मिली संक्रमित

  • Updated on 5/31/2020

देहरादून/ऋषिकेश/ब्यूरो।  उत्तराखंड (Uttarakhand) में  रविवार को 53 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की एक महिला डॉक्टर भी शामिल है। दून मेडिकल कॉलेज के डिप्टी एमएस और कोरोना के स्टेट को-ऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने महिला डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। वहीं, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कोरोना पॉजीटिव एक युवक की रविवार की सुबह मौत हो गई। एम्स में कोरोना पॉजीटिव भर्ती मरीज की मौत का तीसरा मामला है। इससे पूर्व दो महिलाओं की भी मृत्यु हो गई थी।

उत्तराखंड में थमी कोरोना की रफ्तार! पिछले 24 घंटे में 11 केस पाए गए

रविवार को अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि 53 कोरोना पॉजीटिव मरीजों के साथ अब प्रदेश में सक्रमित मरीजों का आंकड़ा 802 पहुंच गया है। आज देहरादून में 25, हरिद्वार में 15, पौड़ी में छह, उत्तरकाशी में छह और रुद्रप्रयाग में एक संक्रमित केस मिला है। अभी प्रदेश में 692 एक्टिव केस हैं। सबसे ज्यादा मामले नैनीताल में 229 और देहरादून में 210 आए हैं।

हिमाचल के खनन माफिया ने यमुना नदी पर पुल बांधकर बनाया बंधक

रविवार को एम्स में भर्ती कोरोना पॉजीटिव युवक की मौत हो गई। दो महीने पहले युवक को बिजली का करंट लगा था। जिससे उसे एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। उसके एक हाथ और पैर का कुछ हिस्सा काटना पड़ा था। एम्स निदेशक के स्टाफ ऑफिसर और कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. मधुर उनियाल ने बताया कि मई के प्रथम सप्ताह में इस युवक को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी। 27 मई को वह स्वयं ओपीडी में दिखाने को आया था। कोविड-19 सैंपल लेने के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। 29 मई को युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। रविवार की सुबह गढ़ी श्यामपुर निवासी 18 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई। 

Uttarakhand: बांसबाड़ा में बारिश के चलते आया मलबा, राजमार्ग हुआ ठप

काबीना मंत्री की धर्मपत्नी एम्स में भर्ती 

काबीना मंत्री सतपाल महाराज की धर्मपत्नी को रविवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सतपाल महाराज और अन्य 44 लोगों को भी देहरादून किसी होटल में क्वारंटाइन कर दिया गया है। अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली से मंत्री सतपाल महाराज से मिलने आए लोगों को मंत्री आवास में ही क्वांरटाइन कर दिया गया था। संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के घर के बाहर क्वारंटाइन का स्टीकर भी चस्पा किया गया था। वहीं, मंत्री सतपाल महाराज कैबिनेट बैठक में भी शामिल हुए थे। ऐसे में अगर उनकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव मिली, तो पूरे मंत्रिमंडल को क्वारंटाइन किया जा सकता है।

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.