Tuesday, Jun 22, 2021
-->
corona report required before admission in himachal pradesh albsnt

हिमाचल प्रदेश में प्रवेश से पहले Corona रिपोर्ट जरुरी, निगेटिव होने पर ही मिलेगा प्रवेश

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब बाहर के प्रदेशों से आने वाले लोगों का प्रवेश आसान नहीं होगा। इस बाबत हिचाल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि कि कोरोना निगेटिव के साथ ही लोगों को प्रवेश दिया जाए। हाईकोर्ट ने साफ कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। लिहाजा राज्य में प्रवेश करने वाले सभी लोगों से कोरोना रिपोर्ट देखा जाना अनिवार्य होगा।

हिमाचल में Corona से 4 लोगों की गई जान, बीजेपी विधायक निकले पॉजिटिव

मालूम हो कि हिमाचल हाईकोर्ट ने यह भी सरकार को निर्देश दिया कि राज्य में कोरोना मरीज जो घरों में रह रहे है उनके लिये इलाज बेहतर हो। साथ ही वे सभी हॉस्पिटल स्टॉफ के संपर्क में रहें। हाईकोर्ट ने कहा कि एम्बुलेंस की व्यवस्थाएं करने सहित मरीजों को बेहतर खाना उपलब्ध कराया जाना चाहिये। हाईकोर्ट अगली सुनवाई 10 दिसंबर को करेगी। 

हिमाचल में शादी में जाने से पहले Corona टेस्ट कराना हुआ अनिवार्य,जारी होगी लिस्ट

हाईकोर्ट ने इस बात पर गहरी चिंता प्रकट की पब्लिक प्लेस में मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का घनघोर अवहेलना किया जाता है। इस पर सरकार से सख्ती से अमल करने पर सुझाव मांगे है। दूसरी तरफ सीएम जयराम ठाकुर ने स्वीकार किया कि राज्य में शादी में शामिल होने की संख्या 50 थी। लेकिन इसमें लोगों की लापरवाही उजागर हुई है। जिस कारण ही प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है।
 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.