Wednesday, May 12, 2021
-->
Corona Rise in Bihar govt may take decision over lockdown today KMBSNT

बिहार में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, आज लॉकडाउन पर नीतीश सरकार से सकती है फैसला

  • Updated on 4/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार में भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर साफ नजर आ रहा है। यहां पर 24 घंटे में मिलने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 7 हजार के आंकड़ें को पार कर गई है। वहीं कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी की खबरे आ रही हैं। बिहार में शनिवार को 7870 नए मामले सामने आए और 34 लोगों की जान चली गई। ऐसे में अब नीतीश सरकार लॉकडाउन या वीकेंड कर्फ्यू पर फैसला ले सकती है। 

कोरोना स्थिति की समीक्षा के लिए राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि परिस्थितियों के अनुरूप कल निर्णय लिया जाएगा। यानी आज रविवार को नीतीश सरकार का फैसला आएगा। 

लंबे इंतजार के डर से लोग एकत्र होकर जा रहे हैं वैक्सीनेशन के लिए

आज आएगा फैसला 
सीएम नीतीश ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि कल जो भी फैसला लिया जाएगा वो अंतिम निर्णय नहीं होगा। आगे जैसी परिस्थिति बनेगी उसके आधार पर निर्णय लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा राज्यपाल की अध्यक्षता में आज हुई सर्वदलीय बैठक में सभी ने अपने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

सभी के सुझावों पर आज ही आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा। कल जिलाधिकारियों के साथ भी बैठक कर जानकारी ली जाएगी और परिस्थितियों के अनुरूप कल ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने पत्रकारों से कहा कल की बैठक के बाद आपको निर्णय की सूचना दी जाएगी। कल का फैसला मौजूदा हालात के अनुसार होगा। वह अंतिम फैसला नहीं होगा।

फिर से लौटा Lockdown का दौर! घर में दुबके लोग और थम गई दिल्ली की सड़कें...

मेदांता अस्पताल को कोविड अस्पताल में बनाने की तैयारी
सीएम नीतीश ने कहा कि आगे भी हालात के आधार पर फैसले लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद से बैठक को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में संक्रमण के मामले रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटना स्थित मेदांता अस्पताल को सिर्फ कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए सुरक्षित करने को लेकर अस्पताल के चेयरमैन नरेश त्रेहान से उनकी बात हुई है। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.