Sunday, Feb 05, 2023
-->
corona-s-speed-increased-after-two-and-a-half-months-74-corona-patients-confirmed

कोरोना की रफ्तार हुई तेज, ढाई माह बाद 74 कोरोना मरीजों की पुष्टि 

  • Updated on 5/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जनपद गाजियाबाद में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। मंगलवार को एक साथ बड़ी संख्या में 74 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। संक्रमितों में 12 साल तक के 4 बच्चे भी शामिल है। इसके अलावा एक साथ 60 मरीजों ने भी कोरोना को मात दी है। इसमें 17 वर्षीय युवक भी स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब जिले में केवल 348 मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में जारी है। 

मंगलवार को कोरोना संक्रमण की संख्या ढाई माह बाद अधिक मिली है। इससे पूर्व 10 फरवरी 2022 को 104 मरीज सामने आए थे। जिसके बाद संक्रमण का फैलाव कम होने पर मरीजों की संख्या में कमी आई। यह सिलसिला अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक जारी रहा। लेकिन, 10 अप्रैल के बाद संक्रमितों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी होना शुरू हो गई। मार्च की अपेक्षा अप्रैल माह में कई गुना अधिक मरीज सामने आए।

इसी चाल पर अब मई माह भी चल रहा है। मई माह के तीसरे दिन ही 74 नए मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के भी होश उड़ा दिए है। लेकिन, पूर्व की तरह इतनी संख्या में मरीज मिलने के बाद भी किसी मरीज को कोविड अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी है। मंगलवार केा जारी कोविड रिपोर्ट में शून्य से 12 साल की आयु वाले 4, 13 से 20 साल के 5, 21 से 40 के 29, 41 से 60 साल के 28 व इससे अधिक आयु वाले 8 शामिल है।

इसमें 3 स्कूली छात्र भी शामिल है। जिसकी पुष्टि कोविड रिपोर्ट में की गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि कोरोना मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है, लेकिन कोई मरीज गंभीर नहीं है। कोरोना से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है।

अब कोई मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं

मंगलवार को जहां एक साथ 74 मरीज सामने आए है, वहीं स्वस्थ होने वाले 60 मरीज भी है। स्वस्थ्य होने वालो में 17 वर्षीय छात्र भी शामिल है। जिसे मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बता दें कि विजय नगर निवासी 17 वर्षीय छात्र में 24 अप्रैल देर शाम संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद छात्र पैनिक हो गया था। जिसके चलते उसे कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अब कोई मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.