Wednesday, Oct 05, 2022
-->
corona-test-mandatory-before-going-to-marriage-in-himachal-list-to-be-released-albsnt

हिमाचल में शादी में जाने से पहले Corona टेस्ट कराना हुआ अनिवार्य,जारी होगी लिस्ट

  • Updated on 12/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) की भयावहता अभी कम नहीं हुई है। तो वहीं लोगों की लापरवाही भी कोरोना काल में उजागर हुई है। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में एक अहम फैसला में शादी और समारोह में हिस्सा लेने वालों लोगों को पहले कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य होगा।

हिमाचल में Corona से 4 लोगों की गई जान, बीजेपी विधायक निकले पॉजिटिव

इस बाबत राज्य के चंबा के सलूणी उपमंडल के एसडीएम किरण भड़ाना ने साफ किया है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए अनदेखी नहीं की जा सकती है। उन्होंने ऐलान किया कि किसी भी शादी से पहले सभी शामिल होने वालों लोगों की कोरोना टेस्ट की सूची भेजनी होगी। यह सूची बीएमओ के पास भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की अनिमति लेना अनिवार्य होगा। 

कोरोना संकट के बीच वैष्णो देवी मंदिर में नवरात्रि उत्सव की धूम 

किरण भड़ाना ने कहा कि लोगों की लापरवाही को देखते हुए यह ऐहितियात के तौर पर कदम उठाया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस की वैक्सीन की क्लिनिकल ट्रायल दुनिया भर में अंतिम दौर में पहुंच चुकी है। ब्रिटेन में अगले सप्ताह में ही कोरोना के टीके लगाने शुरु हो जाएंगे। भारत में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर सजग है। लेकिन इतना तो साफ है कि पिछले 6 महीने के दौरान शुरुआती दिनों को छोड़ दिया जाए तो लोगों ने सामाजिक दूरी तो दूर मास्क भी पहनना उचित नहीं समझा है। जबकि मास्क को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कारगर हथियार के तौर पर दुनिया भर में देखा जाता है।  

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.