Wednesday, Jun 29, 2022
-->
corona vaccine center will be open on sunday also in mumbai bmc order kmbsnt

मुंबई की कोरोना से जंग: BMC की नई पहल, आज रविवार को भी खुले रहेंगे वैक्सीन सेंटर

  • Updated on 4/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Coronavirus) उफान पर है। देश का सबसे प्रभावित राज्य शुरुआत से ही महाराष्ट्र बना हुआ है। यहां एक दिन में 50 हजार के करीब नए केस सामने आए हैं। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में ही अकेले 9 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। ऐसे में सरकार की ओर से जहां सतर्कता बढ़ा दी गई है तो वहीं कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान में भी तेजी लाने का काम जारी है।

इसी क्रम में मुंबी में आज यानी रविवार के दिन भी सभी वैक्सीन सेंटर खुले रेहेंगे। जहां 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं। बीएमसी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है। बीएमसी ने ट्वीट कर लिखा है कि इस रविवार को वायरस को कम करते हैं। शहर के टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए, आज सभी COVID टीकाकरण केंद्र चालू रहेंगे।  यदि आप 45+ हैं, तो आधार / पैन / किसी अन्य फोटो आईडी के साथ अपने निकटतम केंद्र पर जाएं और वैक्सीन लगवाएं। 

Vaccination के दौरान हुई बड़ी लापरवाही! महिला को दो बार लगा दिया कोरोना का टीका

देश में 24 घंटे 93 हजार से ज्यादा केस आए सामने
बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से उफान पर है। प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमण के मामलों की संख्या में बीते 24 घंटे में बड़ा उछाल देखने को मिला है। भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 93 हजार 249 केस मिले हैं, जबकि 513 लोगों की मौत हो गई है। राहत की बात ये है कि एक दिन में 60 हजार 048 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं। 

देश में कोरोना का खतरानाक कहर, अप्रैल में वायरस मचा सकता है कोहराम

महाराष्ट्र, दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना
मंत्रालय का यह आंकड़ा इशारा करता है कि महाराष्ट्र में ही महज 3 फरवरी से लेकर 3 अप्रैल तक के बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में लगभग नौ गुना उछाल आया। वहीं दिल्ली में इस दौरान दस गुना वृद्धि दर्ज की गई। जो कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को बताता है।

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को विशेष अलर्ट किया है। केंद्र सरकार ने साफ कहा है कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन कड़ाई से होना चाहिये। वहीं कोरोना टेस्ट बढ़ाने का भी सुझाव दिया है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.