Saturday, Jan 22, 2022
-->
corona vaccine first shipment adar poonawala sohsnt

देशभर में कोविशील्ड के खेपों की आपूर्ति पर अदार पूनावाला बोले-पूरी टीम के लिए भावुक पल

  • Updated on 1/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना महामारी (Coronavirus) से जूझ रहे भारत के लिए नया साल 'कोविशील्ड' (Covishield) वैक्सीन के रूप में एक नई उम्मीद लेकर आया है। इस अवसर पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ (CEO) अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने ट्वीट कर कहा, कोविशील्ड की पहली खेप रवाना करना भारत की सीरम इंस्टीट्यूट टीम के लिेए एक भावुक पल है। उन्होंने लिखा, आखिरकार वैक्सीन की पहली खेप देश के अलग-अलग स्थानों के लिए रवाना कर दी गई। मालूम हो कि कोरोना के खिलाफ देशभर में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरू होने जा रहा है।

कोविड -19 वैक्सीन: जानें किस शहर को मिली कितनी खुराक, शनिवार से शुरू होगा टीकाकरण


16 जनवरी से शुरू हो रहा है टीकाकरण अभियान
कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के तहत 16 जनवरी से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान से 4 दिन पहले मंगलवार को कोविशील्ड टीकों कि 56 लाख से ज्यादा खुराक पुणे से देश के 13 शहरों में भेजने की शुरुआत की गई।
स्पाइसजेट का विमान सुबह करीब 8:00 बजे पुणे हवाईअड्डे से रवाना होने के बाद टीकों के साथ सुबह करीब 10:00 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचा।

राजधानी में कोरोना के 386 नए मामले आए सामने, 16 लोगों की मौत

हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कही ये बात
इससे पहले तीन ट्रकों में इन टीकों को तड़के 5:00 बजे से कुछ समय पहले सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पुणे हवाई अड्डे के लिए रवाना किया गया था। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर कहा कि टीके के परिवहन का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि चार विमानन कंपनियां पुणे से देश के 13 शहरों में कोविड-19 की 56.5 लाख खुराख ले जाने के लिए मंगलवार को नौ उड़ानें संचालित करेगी।

मलेशिया में बढ़ा कोरोना वायरस खतरा, लगा आपातकाल, चुनाव टलने से प्रधानमंत्री को मिल सकती है राहत

मंगलवार से शुरू हुआ वैक्सीन पहुंचाने का अभियान
ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय और ब्रिटिश-स्वीडिश कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कोविशील्ड टीके को विकसित किया है और एसआईआई इसका निर्माण कर रहा है। मंत्री ने कहा कि पुणे से स्पाइसजेट के विमान दिल्ली और चेन्नई के लिए रवाना होने के साथ ही इस अभियान की शुरुआत हुई। स्पाइजेट अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि मैं यह बताते हुए बेहद खुश  हीं कि स्पाइजेट ने आज भारत की कोविड-19 टीकों की पहली खेप को लेकर उड़ान भरी।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.