Friday, Feb 28, 2020
corona virus 116 people lost his life in china

कोरोना वायरस का कहर जारी, चीन में 1,500 से अधिक लोगों की मौत

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अपना कहर बरपा रखा है, इस वायरस की चपेट में आने के कारण सैकड़ों लोग की जान जा चुकी है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस वायरस के कारण केवल एक दिन में 116 लोगों की जान जा चुकी है। इस वायरस से कई लोग प्रभावित हुए हैं, बताया जा रहा है कि चीन में अब तक 1,500 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवां दी है।

FATF की बैठक से पहले आतंकी हाफिज सईद की जेल पर भारत ने उठाए सवाल

चीन ने शादियां रोकने की अपील की 
चीन (China) ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से विवाह कार्यक्रम को विलंबित करने से लेकर अंतिम संस्कार के कार्यक्रम को छोटा करने की अपील की है। नागरिक मामलों के मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ‘ फरवरी के लिए शादी पंजीकरण की गई घोषणाओं या वादों के लिए सलाह दी जाती है कि आप इसे रद्द कर दें और दूसरों को इस बारे में बताएं।

चीन में कोरोना वायरस का कहर, 1000 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

एप्पल ने फरवरी तक अपना स्टोर बंद किया 
एप्पल (Apple) कंपनी ने कोरोना वायरस के चलते चीन में  फरवरी तक अपने स्टोर, कॉरपोरेट कार्यालयों और संपर्क केंद्रों को बंद रखने की घोषणा की है। विषाणु के कारण सरकार ने नव वर्ष की छुट्टियों को इस सप्ताहांत तक बढ़ा दिया है ताकि इसको फैलने से रोका जा सके। कई प्रांतों और शहरों ने कंपनियों से कहा है कि छुट्टियों को और लंबा करें। 

कोरोना: चेतावनी देने वाले डॉ ली की मौत के बाद चीनी सरकार के खिलाफ भड़की जनता

क्या है कोरोना वायरस
जानकारी के लिए बता दें डब्ल्यूएचओ (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस सी- फूड से जुड़ा है। कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है। खास स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है।

comments

.
.
.
.
.