Sunday, Nov 28, 2021
-->
corona virus cat in container from china preparation to send back for covid 19 fear

कोरोना वायरस: चीन से आई बिल्ली को Covid 19 के डर से वापस भेजने की तैयारी

  • Updated on 3/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एक कंटेनर में बंद होकर चीन से की बंदरगाह पर पहुंची बेटिकट बिल्ली को कोरोना वायरस के डर से वापस भेजने की तैयारी की जा रही है। अधिकारियों को आशंका है कि यह बिल्ली कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकती है। 

कोरोना वायरस से जुड़े ये हैं कुछ खास मिथक और उनके जवाब

यह बिल्ली करीब 20 दिन पहले चेन्नई बंदरगाह पर पहुंची थी। चीन से आए जब एक कंटेनर को खोला गया तो यह उसमें मिली। तब से ही एस पकड़कर  एक दड़वे में रखा गया है और इसे वापस भेजने की तैयारी की जा रही है। चेन्नई के क्वारेंटाइन केंद्र ने सिफारिश की है कि यह बिल्ली जिस देश से आई है, उसे वहीं भेज दिया जाए।

दिल्ली हिंसक दंगे : पीड़ितों के लिए मुस्तफाबाद में होगा सबसे बड़ा राहत शिविर

बिल्ली को आजाद करो : पेटा
पीपल फार एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल (पेटा) की मैनेजर रश्मि गोखले ने चेन्नई एयरपोर्ट अधिकारियों को चिट्ठी लिखकर बिल्ली को आजाद करने की मांग की है। उनका कहना है कि यह वैज्ञानिक तरीके से पुष्ट हो चुका है कि नया कोरोना वायरस बिल्ली और कुत्तों से इंसान में नहीं फैलता। 

अनुपम खेर ने CoronaVirus को लेकर भारतीय परंपरा से जुड़ी खास हिदायत

यह साबित करना भी मुश्किल होगा कि यह बिल्ली चीन से आई है, क्योंकि एक बंद कंटेनर में कोई बिल्ली बिना भोजन-पानी के 10 से 20 दिन जिंदा नहीं रह सकती। इसे चीन वापस भेजने की जगह किसी कैट लवर को दे देना चाहिए, जो इसकी देखभाल और वैक्सीनेशन कराए। 

कोरोना वायरस को लेकर यात्रा के दौरान बरतें ये खास सावधानियां

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.