Wednesday, Aug 04, 2021
-->
corona virus corona infects data beyond 2000 in india helpline number e mail for help rkdsnt

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2000 के पार, मदद के लिए नया हेल्पलाइन नंबर, ई-मेल जारी

  • Updated on 4/2/2020


नई दिल्ली/शेषमणि शुक्ल। देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के आंकड़े का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है। वीरवार को 328 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार कर गई। इन्हीं में से 151 के ठीक हो कर अस्पतालों  से घर जा चुके हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 12 नई मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 53 हो चुकी है। 

प्रियंका गांधी ने कोरोना महामारी में लोगों की मदद कर रहे धार्मिक संस्थाओं को लिखा पत्र

जुड़ी भ्रांतियां दूर करने को उठाए कदम 
वहीं कोरोना से जुड़ी भ्रांतियां दूर करने और तकनीकी जानकारियां मुहैया कराने को सरकार ने हेल्प लाइन नंबर और ई-मेल जारी किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वीरवार को हुई ब्रीफिंग में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमितों के जो आंकड़े बढ़े हैं, उनमें निजामुद्दीन मरकज में आए तबलीगी जमात से जुड़े लोग या उनके संपर्क में आए लोग ज्यादा हैं।

 Corona पर पहली बार खुलकर बोले अमित शाह, कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

उन्होंने बताया कि इस जमात में आए देशभर के करीब 400 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जमात में आए अन्य लोगों को चिह्नित करने और उनकी जांच की कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जुड़ी फेक न्यूज लोगों में दहशत पैदा कर रही है। इस पर सुप्रीमकोर्ट ने भी अपनी चिंता जाहिर की है। 

बड़ा खुलासा- तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग हैं कोरोना पॉजिटिव, 9000 क्वारनटीन

इसे ध्यान में रखते हुए कोविड-19 से संबंधित विश्वसनीय तकनीकी जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल जारी किया गया है। +91-11-23978046 या 1075 (टोल फ्री) से संपर्क करें या technicalquery.covid19@gov.in ncov2019@gov.in पर मेल कर जानकारी हासिल की जा सकती है। उन्होंने बताया कि राज्यों और संघ शासित प्रदेशों ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिन पर फोन कर जरूरी जानकारी हासिल की जा सकती है।

Corona Lockdown : सुशांत सिंह, जिग्नेश मेवानी और प्रशांत भूषण के निशाने पर 'गुजरात मॉडल'

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.