Monday, Mar 30, 2020
corona virus covid 19 congress questions export ventilator surgical mask target bjp modi govt

कोरोना वायरस पर मोदी सरकार के कदमों से खुश नहीं है कांग्रेस, दागे सवाल

  • Updated on 3/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस पर केंद्र की मोदी सरकार से विपक्षी दल कांग्रेस खुश नहीं है। इसको लेकर पार्टी ने केंद्र सरकार पर चौतरफा हमला बोल दिया है। राहुल गांधी से लेकर पार्टी प्रवक्ताओं ने कोरोना से लड़ने में सरकार के कदम की आलोचना करते हुए और कारगर कदम उठाने की मांग की है। इसके साथ ही कांग्रेस ने दूसरे देशों में उठाए गए कदमों की तुलना करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। 

राहुल गांधी ने अपने ट्वी में लिखा है, 'आदरणीय प्रधानमंत्री जी, WHO की सलाह- 1. वेंटिलेटर, 2. सर्जिकल मास्क, का पर्याप्त स्टाक रखने के विपरीत भारत सरकार ने 19 मार्च तक इन सभी चीजों के निर्यात की अनुमति क्यों दीं? ये खिलवाड़ किन ताक़तों की शह पर हुआ? क्या यह आपराधिक साजिश नहीं है?'

इसके साथ ही पार्टी ने मेडिकल सविधा पर सवाल उठाए हैं। कोरोना वायरस के कहर के बीच देश से वेंटिलेटर, सर्जिकल मास्क और फेस मास्क जैसे जरुरी मेडिकल सामान देश से विदेश भेजे गए, इसको लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में वाणिज्य मंत्री और सचिव पर कार्रवाई की मांग करते हुए कई सवाल उठाए हैं। 

नोएडा में 2 और केस पॉजिटिव,  ग्रेटर नोएडा में एक नामी सोसाइटी सील

कनिका कपूर प्रकरण के बाद अनुपम खेर ‘आइसोलेशन’ में, लौटे थे अमेरिका से

अपने ट्वीट में सुरजेवाला ने पीएम मोदी से गुहार लगाते हुए लिखा है, ' आदरणीय प्रधान मंत्री जी, क्या आप कामर्स मंत्री व सचिव पर कार्यवाही करेंगे जिन्होंने 19 मार्च तक देश से वेंटिलेटर, सर्जिकल मास्क, फ़ेस मास्क व अन्य सामान का निर्यात जारी रखा, जबकि देश के डाक्टरों, नर्स, स्वास्थ्य कर्मियों व करोना मरीज़ों के लिए इनकी सबसे अधिक आवश्यकता है।'v

कोरोना वायरस: जनता कर्फ्यू के बीच थाली-ताली मुहिम सोशल मीडिया पर वायरल, उठे सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता ने इसके साथ ही वीडियो के जरिए भी अपनी बात रखी है। वह कहते हैं कि जब कल जब पूरे देश ने पीएम मोदी की अपील पर थालियां भी पीटीं और तालियां भी बजाईं। लेकिन आज पता चला है कि डॉक्टर्स, नर्सों और अन्य प्रोफेशनल्स की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। 19 मार्च यानि चार दिन पहले तक देश से मेडिकल सामान चार गुणा कीमत पर निर्यात करने का काम किया गया। इससे सरकार की डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के प्रति खोखली चिंता को उजागर करता है।

मुकेश अंबानी की दौलत को भी निगलता जा रहा है कोरोना वायरस!

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.