Wednesday, May 12, 2021
-->
corona-virus-covid-19-ola-indore-bhopal-ola-cab-emergency-sobhnt

इंदौर के बाद अब भोपाल में इमरजेंसी Ola मेडिकल सेवा शुरु, कर सकते हैं Online बुक

  • Updated on 4/21/2020

 नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए इंदौर के बाद अब भोपाल के जिलाधिकारी ने भी जिले में ओला कैब इमरजेंसी सेवा की शुरुआत की है। इसके तहत जिले में शुरुआत में  50 ओला कारों को एंबुलेंस की तर्ज पर इस्तेमाल किया जाएगा। इसके जरिए कोरोना के संक्रमित मरीजों को या संभावित लक्षण वाले मरीजों को इसे अस्तपाल लाने की सुविधा दी जाएगी। 

पालघर की घटना पर शरद पवार ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- ऐसा नहीं होना चाहिए था

विशेष परीक्षण दिया गया
बता दें भोपाल के जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े ने स्वयं ओला ड्राइवरों से बात करके इन कैब चालकों को सावधानी और एहतियात बरतने की सलाह दी है। इसके अलावा इन कैब ड्राइवरों को विशेष परीक्षण भी दिया गया है। साथ ही सरकार की तरफ से इन्हें मास्क और सेनेटाइजर भी मुहैया कराया गया है ताकि इन्हें कोरोना से बचाया जा सके।

बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी को लेकर भी चर्चा में रहा था पालघर, जानिए और अनसुने किस्से

इमरजेंसी के लिए होगा इस्तेमाल
बता दें इन ओला कैब  को आप ऐप के माध्यम से बुक कर सकते हैं मगर यह इमरजेंसी के लिए ही इस्तेमाल की जा सकती हैं। इसके अकास्मिक घटनाओं के शिकार लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने में भी इस्तेमाल किया जाएगा। शुरुआत में 50 ओला कैब का इस्तेमाल किया जा रहा है। बाद में इसे बढ़ाया भी जा सकता है। 

क्या है पालघर मॉब लिंचिंग के पीछे की कहानी, जानिए घटना का पूरा सच!

100 अस्पतालों को जोड़ा गया
जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े का कहना है कि इन कैबों का इस्तेमाल केवल मेडिकल  सुविधा के लिए किया जाएगा।  शहर के 100 अस्पतालों को इन कैबों के साथ जोड़ा गया है। यह कैब केवल अस्पताल लाने के और ले जाने के लिए ही चलाई गई हैं। किसी को जरुरत हो तो वह इससे ऑनलाइन बुक कर सकता है।     

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.