Wednesday, Oct 20, 2021
-->
corona-virus-found-in-sperm-sex-relationship-anjsnt

बड़ा खुलासा: Sex करने से संक्रमित हो सकते हैं आप,स्पर्म में मिला कोरोना वायरस

  • Updated on 5/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस समय के साथ -साथ और भी खतरनाकर बनता जा रहा है। इस वायरस से संक्रमित हर देश इसके खात्मे के लिए कई तरह के शोध कर रहे हैं लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस को लेकर जो खुलासा हुआ उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर कोई भी संक्रमित व्यक्ति किसी महिला के साथ सेक्स करता है तो उस महिला को कोरोना वायरस हो सकता है। चीन के शोधकर्ताओं ने बताया कि कोरोना संक्रमित पुरुषों के स्पर्म में ये वायरस मिला है।

क्या है पूरा मामला
चीन के अस्पताल में जब कुछ संक्रमित मरीजों की जांच की गई तो ये खुलासा हुआ कि उनमें से 6 मरीजों के स्पर्म में कोरोना वायरस मिला है। आपको बता दें इन 6 लोगों में से कुछ लोग पहले ही ठीक हो चुके  हैं लेकिन जब इनके स्पर्म की जांच की गई तो पता चला कि इनके स्पर्म में कोरोना वायरस है।

चीन के शोधकर्ताओं ने कहा ये
कोरोना वायरस पर रिसर्च कर रहे शोधकर्ताओं का कहना है कि ये अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि शारीरिक संबध बनाने से आप संक्रमति हो सकते हैं या नहीं।  लेकिन जब कुछ लोगों के स्पर्म में ये संक्रमण मिला तो  आशंका जताई जा रही है कि सेक्स करने से महिला संक्रमित हो सकती है।

एलेन पैसी ने कहा ये 
ब्रिटेन के शेफील्ड यूनिवर्सिटी में एंड्रोलॉजी के प्रोफेसर एलेन पैसी ने कहा कि हमे अभी ये देखना होगा कि ये वायरस वीर्य में सक्रिय है भी या नहीं। अगर हा तो कितन  देर तक सक्रिय रहता है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.