Friday, Apr 10, 2020
Corona Virus havoc Mukesh Ambani amitabh bachchan family play thali claps bells watch video

कोरोना वायरस: अंबानी, बच्चन ने भी परिवार संग बजाई थाली-ताली-घंटियां, Watch Video

  • Updated on 3/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अब दुनिया के बाद भारत में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इससे गरीब ही नहीं, अब अमीरों की भी नींद हराम होने लगी है। भारत  के धनपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) समेत दुनियाभर के अरबपतियों की दौलत भी कोरोना वायरस निगलता जा रहा है। इसकी वजह है कि कारोबारी गतिविधियां सुस्त पड़ गई हैं। ऐसे में सभी को भगवान भी याद आने लगे हैं। जनता कर्फ्यू के दौरान मुकेश अंबानी और उनका परिवार भी घंटियां और तालियां अपने अलिशान घर की छत पर बजाता नजर आया। 

कोरोना वायरस पर मोदी सरकार के कदमों से खुश नहीं है कांग्रेस, दागे सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश की सभी बड़ी हस्तियों ने खूब तालियां, घंटियां और शंख फूंकें। अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, विवेक ऑबेरॉय के साथ मुकेश अंबानी का परिवार भी छत पर कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों के लिए तालियां बजाता दिखाई दिया। इसको लेकर जहां कुछ में जोश और उत्साह था, वहीं कुछ के चेहरे पर खौफ भी झलक रहा था। सोशल मीडिया में जहां इनकी तारीफ हो रही है, वहीं कुछ इन पर कटाक्ष भी कर रहे हैं। 

कनिका कपूर प्रकरण के बाद अनुपम खेर ‘आइसोलेशन’ में, लौटे थे अमेरिका से

कोरोना वायरस: जनता कर्फ्यू के बीच थाली-ताली मुहिम सोशल मीडिया पर वायरल, उठे सवाल

कटाक्ष करने वालों की दलील है कि जब दिल्ली में हिंसा हुई और उसमें 50 से ज्यादा जानें चली गईं, तब ये बड़ी हस्तियों ने चुप्पी साध ली थीं। लेकिन, जब मौत का साया अपने और खुद के कारोबार पर पड़ता नजर आया तो सभी खौफ में एकजुट होकर आ गए। सोशल मीडिया पर ये भी सवाल उठ रहे हैं कि ये हस्तियां बिना गरीबों के अपना काम नहीं कर सकती है और ऐसे में अपनी मुसीबत को टालने के लिए एकजुट होकर सामने आ रही हैं। दरअसल, कोरोना ने जहां देश के उद्योगपरियों का धंधा चौपट कर दिया है, वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री पर भी मंदी का साया छा गया है। 

केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार की आयुष्मान योजना को दी मंजूरी, खेला बड़ा दांव

बता दें कि कोरोना के कहर से भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भी नहीं बच पाए हैं। उनकी दौनत में लगातार कटौती हो रही है। 1 जनवरी के बाद से मुकेश अंबानी की दौलत करीब 42 प्रतिशत कम हो गई है। यही नहीं, कोरोना के चलते लंबे समय बाद अंबानी ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडैक्स में शामिल टॉप 20 अरबपतियों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं।

नोएडा में 2 और केस पॉजिटिव,  ग्रेटर नोएडा में एक नामी सोसाइटी सील

20 मार्च को ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडैक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की दौलत 3,440 करोड़ डॉलर यानी 2,56,280 करोड़ रुपए रह गई थी, जबकि 1 जनवरी 2020 को उनकी कुल दौलत 4,36,570 करोड़ रुपए थी। यानी इसमें करीब 1,80,290 करोड़ रुपए की कमी आ गई। यह 42 प्रतिशत बनती है। अंबानी 19वें स्थान से खिसककर 20वें स्थान पर थे। वहीं 20 मार्च को अंबानी 21वें स्थान पर आ गए।  चीन के जैकमा 4190 करोड़ डॉलर के साथ 18वें स्थान पर हैं। वहीं अमरीका के मैकेंजी बेजोस 3740 करोड़ डॉलर के साथ 19वें स्थान पर और चीन के पोनी मा 3540 करोड़ डॉलर के साथ 20वें स्थान पर आ गए हैं।
 

comments

.
.
.
.
.