Monday, May 17, 2021
-->
corona virus havoc on indian economy 23.9 percent decline in gdp under modi bjp govt rkdsnt

कोरोना का कहर भारतीय अर्थव्यवस्था पर, GDP में आई ऐतिहा​सिक गिरावट

  • Updated on 8/31/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस का कहर अब अर्थव्यवस्था पर देखने को मिला है। इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल से जून के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में 23.9 प्रतिशत की ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई है। यह अब तक की ऐतिहा​सिक गिरावट है। सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय ने इस संबंध में जीडीपी आंकड़े जारी किेए हैं। 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नहीं रहे, सैन्य अस्पताल में चल रहा था इलाज

इसको लेकर सरकार जहां कोरोना को जिम्मेदार ठहरा रही है, वहीं विपक्ष मोदी सरकार की नीतियों को इसके लिए दोषी मान रहा है। विपक्ष का मानना है कि मोदी सरकार ने जिस तरह से लॉकडाउन बिना तैयारी के लागू किया, उससे अर्थव्यवस्था संकट में आ गई है।

कोर्ट का प्रशांत भूषण को सजा देना जरूरी नहीं था : पूर्व कानून मंत्री मोइली

कांग्रेस का मानना है कि 2014 में मोदी सरकार के आने के बाद जिस तरह से नोटबंदी लागू की गई, उससे इकोनॉमी पर विपरीत असर पड़ा। दूसरा आघात देश की अर्थव्यस्था को जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने से हुआ। इससे अंसगठित क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हो गया। तीसरा प्रहार कोरोना ने कर दिया। इसके बाद जीडीपी नकारात्मक हो गई। 

कांग्रेस ने बिहार चुनाव की तैयारियां पूरी की, 100 वर्चुअल रैलियां करेंगे राहुल

 

 

 

यहां पढ़ें सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी कुछ अहम खबरें 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.