Wednesday, Apr 08, 2020
corona virus infected cases increased in india total 39

भारत में बढ़कर 39 हुई कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या, केरल में 5 नए मामले

  • Updated on 3/9/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। केरल (Kerala) में पांच और लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से तीन लोग हाल ही में इटली की यात्रा करके लौटे हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना से संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 39 हो गई है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने रविवार को बताया कि ये मामले सामने आने के बाद राज्य में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। लगभग एक सप्ताह पहले इटली से लौटे दंपत्ति और उनका बेटा हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य जांच से बच निकले थे।

Coronavirus को लेकर बड़ा खुलासा- इस दवा से ठीक हो रहे हैं अधिकांश मरीज

दिल्ली में एक और संदिग्ध
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की रिपोर्ट में एक महिला को संक्रमित पाया है। हालांकि दोबारा जांच के लिए सैंपल पुणे स्थित प्रयोगशाला भेजा गया है। इसके बाद ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय आधिकारिक पुष्टिï करेगा। सोमवार तक इसकी पुष्टिï होगी। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 12 पॉजीटिव मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। जबकि यहां आठ संदिग्ध मरीज भी भर्ती हैं।

दिल्ली में मिला कोरोना का एक और मरीज, परिवार के 7 सदस्यों को रखा गया अलग

मध्य प्रदेश में भी तीन संदिग्ध
एक 34 वर्षीय महिला सहित तीन लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। ये तीनों पिछले 9 दिनों में विदेश से लौटे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जडिय़ा ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध मरीजों में शामिल 34 वर्षीय महिला और 39 वर्षीय पुरुष अमरीका से छह मार्च को भारत लौटे थे, जबकि 30 वर्षीय पुरुष मलेशिया से 28 फरवरी को भारत आया था।

तीनों लोगों को स्थानीय अस्पतालों के पृथक वॉर्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। उनके रक्त और स्वाब के नमूने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिये प्रयोगशाला भेजे गये हैं।

 

comments

.
.
.
.
.