Wednesday, Apr 08, 2020
corona-virus-learn-why-aiims-advised-patients-not-to-come-to-the-hospital

Corona Virus: जानें एम्स ने क्यों मरीजों को अस्पताल नहीं आने की दी सलाह?

  • Updated on 3/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर दुनिया भर में बरती जा रही सावधानियों के बीच राजधानी स्थित AIIMS ने आज मरीजों से अस्पताल आने से परहेज करने की सलाह दी है। दरअसल एम्स का यह एडवाइजरी उन लोगों से अपील है जो सामान्य और रुटीन ईलाज के लिये अस्पताल पहुंचते है। इस बाबत एम्स का यह सुझाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

दिल्ली: कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उपराज्यपाल और CM केजरीवाल ने की चर्चा

कोरोना वायरस ेदेश भर में डर का माहौल

बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर देश भर में एक डर का माहौल बन गया है। जिसको लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक अनेक कदम उठा रहे है। वहीं एम्स ने भी कोरोना वायरस को लेकर मरीजों को जरुरी सुविधा प्रदान की है।  लेकिन एम्स प्रबंधन ने कहा है कि फिलहाल कोरोना वायरस के अलावा अन्य मरीज अस्पताल आने से परहेज करें तो बेहतर होगा।

राजस्थानः कोरोना वायरस को लेकर सीएम गहलोत ने लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दी

एम्स ने लोगों को दी सलाह,बचें भीड़ से 

एम्स ने लोगों को भीड़ से बचने की सलाह भी दी है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें लोगों से एक-दूसरे के संपर्क में आने से बचने की सलाह दी है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बुधवार को एक समीक्षा बैठक की है। उन्होंने निर्देश दिया कि पृथक केंद्रों का नियमित रूप से निरीक्षण और निगरानी आवश्यक है। जिसके लिये टीमें तैनात की जाए ताकि उपलब्ध कराई जा रही आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जा सके। बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल और दिल्ली स्थित एम्स जैसे केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के निदेशक और चिकित्सा अधीक्षक बैठक में शरीक हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.