Sunday, May 22, 2022
-->
corona virus omicron cases rise to 54 in delhi: union health ministry rkdsnt

दिल्ली में ओमीक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 54 हुई : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

  • Updated on 12/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 54 हो गई है। यह खुलासा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को साझा किए गए आंकड़ों से हुआ है। अधिकारियों ने दिल्ली के 45 मामलों की विस्तृत जानकारी साझा की है, लेकिन नौ मामलों की जानकारी का अब भी इंतजार है। 

निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक से वोटरों की निजता से होगा समझौता: तृणमूल कांग्रेस

 

सूत्रों ने बताया कि लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में अबतक वायरस के नए स्वरूप से संक्रमण के 34 मामले आए हैं, जिनमें से 17 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। कोविड-19 का इलाज करने के लिए दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल में सोमवार तक ओमीक्रोन के 24 मरीज भर्ती हो चुके थे। सूत्रों ने बताया कि अबतक साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में 10 मरीज आए हैं। 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का दावा - स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश के पीछे बड़ी साजिश

एक अन्य सूत्र ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल में भी ओमीक्रोन के एक मामले का पता चला है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के 93 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत रही थी।  सूत्रों ने बताया कि सोमवार तक शहर में ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या 28 हो गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि अबतक देश के 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमीक्रोन के 200 मामले आए हैं जिनमें से 77 मरीज या तो संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या पलायन कर चुके हैं। 

वोटर आईडी, लिस्ट को Aadhar से जोड़ने समेत चुनाव सुधार संबंधी बिल को मंजूरी

मंत्रालय के मुताबिक, अबतक महाराष्ट्र और दिल्ली में 54-54 लोगों के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली में ओमीक्रोन का पहला मामला पांच दिसंबर को आया था, जब रांची का 37 वर्षीय व्यक्ति इस स्वरूप से संक्रमित मिला था। उसे अब ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

ओमीक्रोन के खतरे के बीच केजरीवाल ने कहा- कोविड के सभी मामलों में होगी जीनोम सीक्वेंसिंग


 

comments

.
.
.
.
.