Friday, Apr 10, 2020
corona virus prices jump up food drink items people gathered in vegetable markets

कोरोना ने लगाई खाने-पीने की चीजों के दामों में आग, सब्जी मंडियों में जुटे लोग

  • Updated on 3/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच देशभर में लॉकडाउन होना शुरू हो गया है। इसके बाद लोगों ने जरुरी खाने-पीने के सामान को स्टॉक करना शुरू दिया है। इसके बाद महंगाई में भी इजाफा शुरू हो गया है। यूपी में इसका खास असर देखने को मिल रहा है। आलू-टमाटर के दामों में अचानक इजाफा देखा जा रहा है। इस बीच प्रशासन ने जमाखोरों पर कार्रवाई की बात कही है।

कोरोना कहर के बीच दिल्ली पुलिस ने की शाहीन बाग प्रदर्शनस्थल पर कार्रवाई

कोरोना वायरस: जनता कर्फ्यू के बीच थाली-ताली मुहिम सोशल मीडिया पर वायरल, उठे सवाल

यूपी के प्रयागराज में सब्जी मंडी में लोग खरीदारी के लिए जुटने शुरू हो गए हैं। जबकि यहां लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई हैं। खास बात यह है कि गरीब लोगों की अब मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके पास खाने-पीने का टोटा हो सकता है। इसकी वजह है कि उनकी रोजी-रोटी पर भी संकट आ गया है। 

कोरोना वायरस पर मोदी सरकार के कदमों से खुश नहीं है कांग्रेस, दागे सवाल

यूपी में जिस तरह से लोग मंडियों में बिना एहतियात बरते खरीदारी कर रहे हैं, उससे कोरोना का कहर और बढ़ सकता है। ऐसे में प्रशासन को जरूरी कदम उठाने चाहिए। इसकी राय कई समाजसेवी संगठन दे रहे हैं। लोग मजबूरी और नासमझी में बाहर निकलेंगे और अपनी जान को आफत में डालेंगे।

कोरोना वायरस: अंबानी, बच्चन ने भी परिवार संग बजाई थाली-ताली-घंटियां, Watch Video

हालांकि यूपी की योगी सरकार ने कई राहत के कदम उठाए हैं, लेकिन इसे जमीन पर उतारने में काफी समय लग सकता है। यहीं वजह है कि लोगों ने अभी से जरूरी सामान की खरीदारी तेजी से शुरू कर दी है। इस बीच खबर आ रही है कि केंद्र की मोदी सरकार महंगाई में तड़का लगा सकती हैं। खबर है कि मोदी सरकार पेट्रोल डीचल के दामों मोटा इजाफा कर सकती है।

 केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार की आयुष्मान योजना को दी मंजूरी, खेला बड़ा दांव

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.