Friday, Jul 23, 2021
-->
corona virus tokyo olympic election sobhnt

जापान में कोरोना के कारण टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने की उठी मांग

  • Updated on 6/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिये गये तोक्यो ओलंपिक पर खर्च होने वाले करोड़ों डालर का मसला जापान की राजधानी के गवर्नर पद के चुनाव में चर्चा का विषय बन गया है। लोग इसे रद्द करने की मांग कर रहे हैं।     
 
भारत ने तेजी से बढ़ाया Corona Test तो पॉजिटिव केस में भी आया उछाल

गर्वनर पद के लिए हो रहे हैं चुनाव
मौजूदा गवर्नर यूरिको कोइके फिर से चुनाव जीतने के प्रबल दावेदार हैं। वह एक दर्जन से भी अधिक उम्मीदवारों के बीच ओलंपिक आयोजन के धुर समर्थक हैं। चुनाव अभियान आधिकारिक तौर पर गुरुवार से शुरू हुआ। लोकप्रिय अभिनेता और अब राजनीति में प्रवेश करने वाले तारो यामामोतो भी गवर्नर पद की दौड़ में शामिल हैं।       

गुजरात राज्यसभा चुनाव पर रोक लगाने से SC ने किया इनकार, अगली सुनवाई 4 हफ्ते बाद

ओलंपिक खेलों को रद्द करना चाहिए
उन्होंने इस सप्ताह एक परिचर्चा के दौरान कहा था कि ओलंपिक खेलों को रद्द कर देना चाहिए उस पर खर्च होने वाली धनराशि का उपयोग कोरोना वायरस महामारी के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों की मदद के लिये करना चाहिए।     यामामोतो ने कोइके से कहा कि ओलंपिक रद्द होने चाहिए। तोक्यो में ओलंपिक के सुरक्षित आयोजन की कोई गारंटी नहीं है। हमारे पास अभी कोविड-19 का टीका नहीं है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.